सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंAdani-Hindenburg मामले पर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, राहुल ने पूछा-अडानी के पीछे...

Adani-Hindenburg मामले पर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, राहुल ने पूछा-अडानी के पीछे कौन है?

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Rahul Gandhi: अडानी ग्रुप के मामले की जांच के लिए संसद में विपक्ष ने हंगामा किया था लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। जिसके कारण कांग्रेस ने सोमवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा, “अडानी के पीछे कौन सी शक्ति है, वह भी देश को पता चलना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि इस मुद्दे (अडानी-हिंडनबर्ग) पर चर्चा हो जिससे पूरा मामला साफ हो सके।

ये भी पढ़ें: Hindenburg Research रिपोर्ट के बाद थम नहीं रहा शेयरों के गिरने का सिलसिला, कुछ ही घंटों में डूबे अडानी के 50 हजार करोड़

क्या बोले राहुल गांधी?

राहुल गांधी ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले में कहा,” सरकार नहीं चाहती और सरकार डरी हुई है कि संसद में अडानी मुद्दे पर चर्चा हो। सरकार को चर्चा करने के लिए अनुमति देनी चाहिए। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी कोशिश करेंगे कि इस मुद्दे पर चर्चा न हो। मैं दो-तीन सालों से मुद्दा उठा रहा हूं और चाहता हूं कि जो लाखों-करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार हुआ है और हिंदुस्तान के इंफ्रास्ट्रक्चर पर जो कब्जा हुआ है उस पर चर्चा हो और अडानी जी के पीछे कौन सी शक्ति है, इसके बारे में पूरे देश को पता चलना चाहिए।”

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट आई थी। इस रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर कई आरोप लगे हैं। इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अडानी ग्रुप के शेयर्स में जमकर धांधलेबाजी की गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि अडानी समूह के पास कमजोर कारोबारी बुनियादी सिद्धांत है। इसके अलावा अडानी ग्रुप पर स्टॉक हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी का भी आरोप लगा था। इस रिपोर्ट के आने के बाद गौतम अडानी की जिंदगी में भूचाल आ गया और उनका बिजनेस अर्श से फर्श पर आ गया।

विपक्ष द्वारा की गई जांच की मांग

उनकी परेशानियां यहीं खत्म नहीं हुईं संसद में विपक्ष ने अडानी-हिंडनबर्ग रिसर्च के लिए काफी हंगामा किया। विपक्ष की मांग है कि इस मुद्दे पर JPC के तहत जांच हो लेकिन अभी तक इस मामले में सुनवाई नहीं हुई है। इस जांच को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। बता दें कि इस समय संसद का बजट सत्र चल रहा है जो 10 फरवरी तक चलेगा लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण राष्ट्रपति के अभिभाषण और 2023-24 पर चर्चा नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories