शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यशेयर मार्केट में हुए नुकसान को लेकर Rahul Gandhi ने बीजेपी पर...

शेयर मार्केट में हुए नुकसान को लेकर Rahul Gandhi ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा ‘घोटाले की JPC’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi का संदेश! कांवड़ रूट पर खुलने लगी ‘मुहब्बत की दुकान’

Viral Video: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बीते दिनों स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी दुकानों (फल, राशन व अन्य) पर नेमप्लेट होना चाहिए।

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

Rahul Gandhi: हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू! Smriti Irani की चुनावी हार पर अब ये क्या बोल गए राहुल गांधी?

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 को बीते 1 महीने से ज्यादा हो गए। इस चुनाव में कुछ शीर्ष नेताओं की बुरी तरह से हार हुई तो वहीं कई ऐसे नेता भी चुनकर सदन पहुंचे जिन्हें सिरे से नकार दिया जाता था।

Rahul Gandhi: हाथरस के बाद Assam, Manipur पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविर का दौरा कर पीड़ितों से की मुलाकात; जानें डिटेल

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते दिनों ही यूपी के हाथरस में हुए भगदड़ में मारे जाने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी।

Rahul Gandhi: क्या हाथरस के बाद Manipur भी जाएंगे राहुल गांधी? जानें क्या है Congress के पूर्व चीफ की खास तैयारी?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी की सक्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। दावा किया जा रहा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का राजनीतिक कद भी बढ़ा है, जिसमें वो और इजाफा देने के लिए प्रयासरत नजर आ रहे हैं।

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के नतीजें आने के बाद सियासी पारा गरमाया हुआ है। इसी बीच राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। गौरतलब है कि लोकसभा नतीजें के दिन शेयर मार्केट में भारी गिरवाट देखी गई थी। इसी को लेकर राहुल गांधी ने गंभीर आरोप लगाए हुए है।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि “पहली बार हमने देखा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और वित्त मंत्री ने शेयर बाजार पर टिप्पणी की। प्रधानमंत्री ने कहा कि शेयर बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 4 जून को शेयर बाजार में तेजी रहेगी और आप सभी को निवेश करना चाहिए और ऐसा ही वित्त मंत्री ने भी कहा। अमित शाह कहते हैं कि 4 जून से पहले शेयर खरीद लें, 19 मई को पीएम मोदी कहते हैं कि शेयर बाजार 4 जून को सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे”।

कांग्रेस ने जेपीसी जांच की उठाई मांग

●4 जून को भारत के आम लोगों को शेयर बाजार में 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। हम पूछते हैं-

●पीएम और एचएम ने शेयर बाजारों में निवेश करने वाले 5 करोड़ परिवारों को विशेष निवेश सलाह क्यों दी? क्या लोगों को निवेश की सलाह देना उनका काम है?

●दोनों साक्षात्कार एक ही व्यवसाय समूह के स्वामित्व वाले एक ही मीडिया हाउस को क्यों दिए गए, जो शेयर बाजारों में हेरफेर के लिए सेबी की जांच के अधीन है?

●भाजपा, फर्जी एग्जिट पोल करने वालों और संदिग्ध विदेशी निवेशकों के बीच क्या संबंध है, जिन्होंने एग्जिट पोल की घोषणा से एक दिन पहले निवेश किया और 5 करोड़ परिवारों की कीमत पर भारी मुनाफा कमाया?

हम इस अब तक के सबसे बड़े शेयर बाजार घोटाले की जेपीसी जांच की मांग करते हैं।

Latest stories