मंगलवार, जून 25, 2024
होमदेश & राज्यशेयर मार्केट में हुए नुकसान को लेकर Rahul Gandhi ने बीजेपी पर...

शेयर मार्केट में हुए नुकसान को लेकर Rahul Gandhi ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा ‘घोटाले की JPC’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Parliament Session: ‘जय फिलिस्तीन’ से लेकर हाथों में संविधान तक, देखें लोकसभा में लिए गए 5 अनोखी शपथ

Parliament Session: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत बीते कल यानी 24 जून से हो चुकी है। इस दौरान 24 व 25 जून को नव-निर्वाचित संसद सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ है जिसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।

NEET Result 2024 पर जारी घमासान के बीच Rahul Gandhi की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर निशाना साध बोले- ‘NTA को क्लीन चिट क्यों’

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से घमासान का दौर जारी है। NEET परीक्षा के अभ्यर्थियों ने इस क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दौर जारी है।

Rahul Gandhi के संगठन से सांसद तक का सफर रहा बेहद खास, जानें आगामी वर्षों में किन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वायनाड के साथ रायबरेली, अमेठी लोकसभा जैसी सीटों का प्रतिनिधित्व कर चुके/रहे राहुल गांधी के लिए आज का दिन बेहद खास है।

वायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव के लिए कर दी खास मांग; जानें डिटेल

Priyanka Gandhi: सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां संभावनाओं के द्वार सदैव खुले रहते हैं। दावा किया जाता है कि राजनीति में कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं।

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के नतीजें आने के बाद सियासी पारा गरमाया हुआ है। इसी बीच राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। गौरतलब है कि लोकसभा नतीजें के दिन शेयर मार्केट में भारी गिरवाट देखी गई थी। इसी को लेकर राहुल गांधी ने गंभीर आरोप लगाए हुए है।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि “पहली बार हमने देखा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और वित्त मंत्री ने शेयर बाजार पर टिप्पणी की। प्रधानमंत्री ने कहा कि शेयर बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 4 जून को शेयर बाजार में तेजी रहेगी और आप सभी को निवेश करना चाहिए और ऐसा ही वित्त मंत्री ने भी कहा। अमित शाह कहते हैं कि 4 जून से पहले शेयर खरीद लें, 19 मई को पीएम मोदी कहते हैं कि शेयर बाजार 4 जून को सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे”।

कांग्रेस ने जेपीसी जांच की उठाई मांग

●4 जून को भारत के आम लोगों को शेयर बाजार में 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। हम पूछते हैं-

●पीएम और एचएम ने शेयर बाजारों में निवेश करने वाले 5 करोड़ परिवारों को विशेष निवेश सलाह क्यों दी? क्या लोगों को निवेश की सलाह देना उनका काम है?

●दोनों साक्षात्कार एक ही व्यवसाय समूह के स्वामित्व वाले एक ही मीडिया हाउस को क्यों दिए गए, जो शेयर बाजारों में हेरफेर के लिए सेबी की जांच के अधीन है?

●भाजपा, फर्जी एग्जिट पोल करने वालों और संदिग्ध विदेशी निवेशकों के बीच क्या संबंध है, जिन्होंने एग्जिट पोल की घोषणा से एक दिन पहले निवेश किया और 5 करोड़ परिवारों की कीमत पर भारी मुनाफा कमाया?

हम इस अब तक के सबसे बड़े शेयर बाजार घोटाले की जेपीसी जांच की मांग करते हैं।

Latest stories