शनिवार, मई 18, 2024
होमपॉलिटिक्सRajasthan Politics: कांग्रेस में गुटबाजी, पायलट गुट के विधायक बोले- 'मरते समय...

Rajasthan Politics: कांग्रेस में गुटबाजी, पायलट गुट के विधायक बोले- ‘मरते समय कोई झूठ नहीं बोलता, गुस्से में है समाज’

Date:

Related stories

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति में चार दिन से चल रहे कांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक कार्यक्रम के बाद एक बार फिर अंदरूनी गुटबाजी बाहर आ गई। फीडबैक कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के द्वारा मानेसर घटना का जिक्र करने पर पायलट समर्थक मुरारीलाल मीणा, रामप्रसाद मीणा आत्महत्या केस में खुलकर सामने आ गए। उन्होंने अध्यक्ष डोटासरा तथा मंत्री महेश जोशी के खिलाफ खुलकर हमला बोल दिया है। उन्होंने कहा कि रामप्रकाश की मौत की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। फिर चाहे महेश जोशी हों या कोई बड़ा प्रभावशाली नेता कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें 17 अप्रैल सोमवार को दलित आदिवासी समाज से विधायक रामप्रसाद मीणा ने आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या से पूर्व रामप्रसाद ने एक वीडियो जारी कर मंत्री महेश जोशी सहित 8 लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद 18 अप्रैल को मंत्री महेश जोशी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि वो मृतक रामप्रकाश मीणा और उसके परिवार के किसी सदस्य को जानते तक नहीं, मैंने किसी को परेशान नहीं किया। रामप्रसाद ने आत्महत्या का कदम क्यों उठाया इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक प्रोग्राम में नहीं पहुंचे Sachin Pilot, जनसभा में बोले- ‘किस मुंह से मांगेंगे वोट’

मुरारीलाल मीणा ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

मुरारीलाल मीणा ने मंत्री महेश जोशी पर बयान देते हुए कहा कि मरते समय कोई झूठ नहीं बोलता। रामप्रसाद मीणा की मौत की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इसके बाद ही सब कुछ साफ हो जाएगा। महेश जोशी हों या कितना भी बड़ा नेता सब पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कभी-कभी एक घटना ऐसी घट जाती है जो भारी पड़ जाती है। लोग हम से पूछ रहे हैं एक एसटी व्यक्ति को इस तरह मार दिया। तुम सरकार में बैठे क्या कर रहे हो। आदिवासी वोट कांग्रेस के हैं। तीन से लाश अंतिम संस्कार को पड़ी है। इससे समाज में गुस्सा बड़ रहा है। मैंने इस मुद्दे को व्यक्तिगत फीडबैक में उठाया है। इसका तो तुरंत समाधान होना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः Bilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories