शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमपॉलिटिक्सअमेरिकी बम से होगा अब Russia पर वार, Ukraine को मिलेंगे और...

अमेरिकी बम से होगा अब Russia पर वार, Ukraine को मिलेंगे और उन्नत हथियार

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: क्या अब खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध ? राष्ट्रपति वोलोदिमीर Zelensky ने कही ये बड़ी बात

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का बड़ा बयान सामने आया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच खतरनाक जंग जारी है। ऐसे में यूक्रेन ने क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला किया है।

Russia-Ukraine War: रूस यूक्रेन युद्ध को लगभग 1 साल होने को जा रहा है। यह युद्ध खत्म होने के कोई आसार नजर नहीं रहे हैं। जहां एक तरफ यूरोप से लेकर अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़े हुए हैं, वहीं रुस अभी भी हार मानने को तैयार नहीं है। अमेरिका और ब्रिटेन पिछले दरवाजे से लगातार यूक्रेन को आर्थिक और सैन्य सहायता दे रहे हैं। इसके साथ-साथ कई अन्य यूरोपियन शक्तिशाली देश भी यूक्रेन को पीछे से हर तरह की मदद पहुंचा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः China Removed One Child Policy: दुनिया का अनोखा देश जहां बिना शादी किए लोग कर सकते हैं दर्जनों बच्चे पैदा, वजह जानकर सिर चकरा जाएगा

अमेरिका देगा 2.2 अरब डालर के नए हथियार

अमेरिका ने यूक्रेन को लगभग 2.2 अरब डालर की सहायता पैकेज देने की घोषणा की है। अभी तक अमेरिकी अधिकारी बहुत सी चिंताओं के बीच में यूक्रेन को उन हथियारों को देने से हिचक रहे थे, ताकि कोई सीधी आग अमेरिका तक ना पहुंच जाए लेकिन पेंटागन की सहमति के बाद अमेरिका यूक्रेन को उन हथियारों को देने को राजी हो गया है। जिसमें कई संवेदनशील GLSD (ग्राउंड लॉन्चड स्मॉल डॉयमीटर) बम देने जा रहा है। जो रुस के अंदर तक के ठिकानों को स्मार्ट तरीके से निशाना बनाने में सक्षम हैं। ऐसे में यह बम उसके काफी काम आ सकते हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि नई 2.2 अरब डालर की सहायता पैकेज को पहुंचने में कितना वक्त लगेगा यह अभी स्पष्ट नहीं है।

यूक्रेन ने अमेरिका से मांगा F-16 Fighter Jet

जैसे-जैसे यूक्रेन में सर्दियां बढ़ती जा रही हैं, उसके ऊपर रुसी हमलों का अंदेशा बढ़ता जा रहा है। इसी खतरे को देखते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की पश्चिमी देशों से लगातार हथियारों की मांग कर रहे हैं। उसमें उन्होंने प्रमुख रूप से अमेरिका से एफ16 फाइटर जेट (F-16 Fighter Jet) देने की मांग की थी लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने एफ16 फाइटर देने से मना कर दिया है। अमेरिका विशुद्ध तौर पर सिर्फ आर्थिक व रणनीतिक मदद पहुंचाने की अपनी नीति पर चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः कट्टर दुश्मन Pilot और Gehlot में कैसे बन गई इस मुद्दे पर सहमति, जानें…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories