Home ख़ास खबरें अमीरों के पैसे पर सरकार का अधिकार, कांग्रेस नेता Sam Pitroda ...

अमीरों के पैसे पर सरकार का अधिकार, कांग्रेस नेता Sam Pitroda के बयान पर क्यों मचा बवाल?

Sam Pitroda कांग्रेस नेता के बयान पर अब बवाल मच गया है। इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

0
Sam Pitroda
Sam Pitroda

Sam Pitroda: जहां एक तरफ देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा Sam Pitroda ने एक ऐसा बयान दे दिया है। जिसको लेकर बवाल मच गया है। सैम ने अमेरिका के विरासत टैक्स पर बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, अमेरिका में अगर कोई अमीर मर जाता है तो उसकी 100 फीसदी संपत्ति में से 45 फीसदी संपत्ति पर उसके परिवार का अधिकार होता है। बाकि 55 फीसदी संपत्ति सरकार के पास चली जाती है। इससे जनता की भलाई होती है। वहीं भारत में अमीर की पूरी संपत्ति उसके परिवार के पास ही रहती है।

Sam Pitroda ने बयान में क्या कहा?

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने ये बयान अमेरिका के शिकागो में दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, “यह एक दिलचस्प कानून है। यह कहता है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई और अब आप जा रहे हैं, आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए, पूरी नहीं, आधी, जो मुझे अच्छी लगती है। भारत में आपके पास ऐसा नहीं है। अगर किसी की संपत्ति 10 अरब है और वह मर जाता है, तो उसके बच्चों को 10 अरब मिलते हैं और जनता को कुछ नहीं मिलता… इसलिए लोगों को इस तरह के मुद्दों पर बहस और चर्चा करनी होगी। मुझे नहीं पता कि दिन के अंत में निष्कर्ष क्या होगा लेकिन जब हम धन के पुनर्वितरण के बारे में बात करते हैं, तो हम नई नीतियों और नए कार्यक्रमों के बारे में बात कर रहे हैं जो लोगों के हित में हैं न कि अति-अमीरों के हित में। केवल।”

बीजेपी ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता के इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता अमित मालवीय ने निशाना साधा है। जिसमें उन्होंने कहा कि, कांग्रेस ने भारत को बर्बाद करने की ठान ली है। अब सैम पित्रोदा धन पुनर्वितरण के लिए 50% विरासत कर की वकालत कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि हम अपनी सारी मेहनत और उद्यम से जो कुछ भी बनाएंगे, उसका 50% छीन लिया जाएगा। 50%, इसके अलावा हम जो भी टैक्स देते हैं वह भी बढ़ जाएगा अगर कांग्रेस जीतती है। इस मामले पर अब घमासान मचा हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version