सोमवार, जून 10, 2024
होमख़ास खबरेंSonia Gandhi: सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष...

Sonia Gandhi: सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष चुना गया, राहुल गांधी पर सस्पेंस बरकार

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान निमंत्रण को Congress ने किया अस्वीकार; Sonia, Kharge नहीं जाएंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठान समारोह में मिले निमंत्रण को लेकर कांग्रेस की ओर से फैसला ले लिया गया है।

क्या 22 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अयोध्या पहुंचेंगी सोनिया? ट्रस्ट द्वारा निमंत्रण भेजने पर चढ़ा सियासी पारा

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से वरिष्ठ मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है

Sonia Gandhi: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में Sonia Gandhi को सर्वसम्मति से कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष चुना गया। गौरतलब है कि मल्लिकाजुर्न खड़गे ने सोनिया गांधी के नाम की पेशकश की थी। जिसके बाद सर्वसम्मति से उन्हें संसदीय दल की अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया।

तेलंगाना के सीएम ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि, “मैं सोनिया गांधी को बधाई देना चाहता हूं। हम यह भी चाहते हैं कि राहुल गांधी लोकसभा फ्लोर लीडर के रूप में कार्यभार संभालें।

पिछले 20 वर्षों से राहुल गांधी किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए लड़ रहे हैं।” एक बार जब राहुल गांधी (लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में) कार्यभार संभालेंगे, तो देश में पूरा माहौल बदल जाएगा।”

झारखंड कांग्रेस प्रमुख ने क्या कहा

झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि, “शुरू से ही हमें सोनिया गांधी का मार्गदर्शन मिलता रहा है। सीपीपी अध्यक्ष के रूप में हमें मार्गदर्शन मिलता रहेगा। यह हम सभी के लिए खुशी का क्षण है और मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं।”

सभी के लिए गर्व का क्षण

कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा कि, “यह हम सभी के लिए बहुत गर्व का क्षण है। उन्होंने (सोनिया गांधी) पार्टी को ताकत दी है। यह गर्व का क्षण है कि उन्होंने हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।”

राहुल गांधी को नेता विपक्ष स्वीकार करना चाहिए

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि, “मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने जिस तरह से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ाई लड़ी और महंगाई, किसानों और महिलाओं जैसे मुद्दों पर आवाज उठाई,

उन्हें नेता विपक्ष का पद स्वीकार करना चाहिए। लोग चाहते हैं कि वह उनके मुद्दे उठाएं।”

Latest stories