बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi का वो भाषण जिसके कारण कोर्ट ने सुनाई 2 साल...

Rahul Gandhi का वो भाषण जिसके कारण कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानें किसने कराया था केस दर्ज?

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में घिरी BJP, Rahul Gandhi के साथ पूर्व CM अखिलेश ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रसार-प्रचार में जुटे हैं।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साल 2019 लोकसभा चुनाव के समय दिए गए एक बयान को लेकर आज सूरत के कोर्ट ने सुनवाई की है। इस सुनवाई के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर तंज कसा था। राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ” आखिर मोदी सरनेम के लोग ही चोर क्यों होते हैं।” इसको लेकर बीजेपी की तरफ से काफी नाराजगी जाहिर की गई थी वहीं बीजेपी के लोगों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर मानहानि का केस भी दर्ज करवाया था। इस मामले को लेकर सूरत कोर्ट में उनके खिलाफ पिछले चार सालों से केस चलता रहा। कोर्ट ने भी राहुल गांधी से इस बयान को लेकर सवाल – जवाब किया था।

राहुल गांधी को सुनाई गई सजा

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के द्वारा दिए गए इस बयान को लेकर काफी हंगामा खड़ा हुआ था। मोदी सरनेम के इस बयान को लेकर बीजेपी के ही विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया था। यह केस चार सालों तक चला और आज जाकर इसकी सुनवाई पूरी हुई। कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए दो सालों की सजा सुनाई। फिलहाल कुछ देर के बाद कोर्ट ने उन्हें 30 दिनों के लिए जमानत पर छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: 78,800 करोड़ रुपए का बजट पेश, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर

ये था राहुल गांधी से जुड़ा हुआ पूरा मामला

राहुल गांधी से जुड़ा हुआ ये मामला चार साल पुराना लोकसभा चुनाव के समय का है। इस दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ” क्या सभी चोरों का सरनेम मोदी ही होता है ?” ये बयान उन्होंने वायनाड में रैली को संबोधित करते हुए दिया। इस बयान के आने के बाद गुजरात से विधायक पुरनेश मोदी ने आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ मानहानि का केस किया था।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: दिल्ली का बजट आज, CM Kejriwal बोले- दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं है

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories