सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमपॉलिटिक्सभतीजे के चौंकाने वाले कदम को चाचा ने बताया बगावत, कड़ा एक्शन...

भतीजे के चौंकाने वाले कदम को चाचा ने बताया बगावत, कड़ा एक्शन लेते हुए अध्यक्ष को भेजी अयोग्यता याचिका

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Ajit Pawar: 2 जुलाई रविवार को महाराष्ट्र की राजनीतिक गलियारों में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया। बता दें कि, बीते रविवार को एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार को बड़ा झटका देते हुए एकनाथ शिंदे की नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए। अजीत पवार के इस एक्शन से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मच गई है। भतीजे अजीत पवार के इस कदम को देखते हुए चाचा शरद पवार ने साफ कर है कि, यह बगावत है और उन्होंने कहा कि, वह दिखा देंगे कि एनसीपी किसकी है।

विधानसभा अध्यक्ष को भेजी गई आयोजित याचिका

इसी कड़ी में महाराष्ट्र एनसीपी पार्टी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने भी बताया कि, अजित पवार और उनके साथ शपथ लेने वाले एनसीपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 9 सदस्य ने राजभवन जाकर पार्टी की नीति के खिलाफ शपथ ली है। यह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को अंधेरे में रखकर की गई कार्रवाई है। जयंत पाटिल ने आगे बताया कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से मंत्री पद की शपथ लेने वाले ने एनसीपी नेताओं को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को आयोजित याचिका भेजी गई है।

Also Read: Maharashtra में फिर से सियासी ड्रामा शुरु, शिंदे सरकार में NCP के अजित पवार बने डिप्टी CM 

अजित पवार ने अपने आवास पर बुलाई थी बैठक

रविवार के दिन कुछ ऐसा हुआ कि, एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने आवास पर एक बैठक बुलाई थी। पहले ऐसा बताया जा रहा था कि, इस बैठक को एनसीपी का प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए बुलाई गई है लेकिन कुछ समय बाद इस बात का खुलासा हुआ कि, यह बैठक किसी और काम के लिए हुई है। बैठक के कुछ समय बाद अजित पवार राजभवन पहुंचे और वहां डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेकर शिंदे फडणवीस में शामिल हो गए। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, अजित पवार के साथ एनसीपी के 8 और विधायक भी शपथ लेकर शिंदे फडणवीस सरकार में शामिल हुए हैं।

Also Read: Cellular Jail: NIA करेगी उत्तर-भारत के खूंखार गैंगेस्टरों का तबादला! ‘कालापानी’ के नाम से फेमस सेल्यूलर जेल भेजने की है तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories