बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्स3 ऐसे क्रिकेटर जो IPL 2023 में PBKS के लिए नंबर 3...

3 ऐसे क्रिकेटर जो IPL 2023 में PBKS के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023: पंजाब किंग्स की टीम शुरू से ही IPL का हिस्सा रही हैं। लेकिन उनका अब तक का ट्रॉफी जीतने का सपना हकीकत में नहीं बदला है। हर साल उनके फैंस के हाथों में निराशा ही लगती रही है। अब तक 15 सालों के इतिहास में पंजाब किंग्स केवल एक बार ही प्लेऑफ में जगह बना सकी हैं। 2014 में पंजाब की टीम फाइनल में पहुँची थी। लेकिन KKR ने उन्हें हरा दिया था। इस लेख में हम ऐसे तीन बल्लेबाज़ों के विषय में बताने जा रहे हैं जो पंजाब किंग्स के लिए नंबर 3 पर बैटिंग कर सकते हैं।

भानुका राजपक्षे

आक्रामक श्रीलंकाई बाएं हाथ के भानुका राजपक्षे नंबर 3 पर एक स्पष्ट पसंद होने चाहिए वे पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे। हालांकि उन्होंने पिछले सीज़न में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए आठ मैचों में केवल 25 की औसत से बल्लेबाजी की। लेकिन उनके अंदर और भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। पिछले सीज़न में उन्होंने टीम के लिए कई महत्वपूर्ण योगदान दिए। वे तेज़ गति से रन बनाने के माहिर बल्लेबाज़ है। अगर भानुका राजपक्षे को प्लेइंग 11 में खिलाया जाता है तो उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन नंबर 3 रहेगा।

Also Read: Viral IPL Video: Ravindra Jadeja ने जब बना दिए थे 6 गेंदों में 37 रन, जड़े थे 5 छक्के, देखें Video

प्रभसिमरन सिंह

विकेटकीपर-बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह 2019 के आईपीएल सीजन से ही पंजाब किंग्स के सदस्य हैं। 22 वर्षीय इस बल्लेबाज़ को आईपीएल में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के अवसर बहुत कम मिले हैं। 2019 के बाद से वे चार सीज़न में कुल छह मैच खेले हैं। हालाँकि, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138 का रहा है। हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के वे सबसे अच्छे बल्लेबाज़ों में से एक थे। एक विकेटकीपर होने के नाते, प्रभसिमरन के चयनित होने की संभावना काफी ज़्यादा बढ़ जाती है।

लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन एक कमाल के बल्लेबाज़ है। उन्होंने काफी कम समय में ही इंग्लैंड के नेशनल टीम में अपना जगह पक्का कर लिया। वे संभल कर भी बैटिंग कर सकते है और ज़रूरत पड़ने पर वे आंद्रे रसल की तरह तेज़ गति से भी रन बना सकते है। लियाम लिविंगस्टोन 2022 में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे। उन्होंने पहले ही सीज़न में कमाल कर दिया था। उन्होंने 182 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 437 रन बनाए थे। लियाम लिविंगस्टोन ऑफ स्पिन और लेग स्पिन दोनों तरह की गेंदबाज़ी कर सकते है। उनकी बॉलिंग स्किल उनको और भी प्रभावशाली बनाती है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories