Home स्पोर्ट्स AFG vs PAK: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को फिर हराया, Najibullah Zadran और...

AFG vs PAK: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को फिर हराया, Najibullah Zadran और Fazalhaq Farooqi ने किया कमाल

0

AFG vs PAK: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हरा दिया। अफगानिस्तान की टीम का इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल करना जारी है। डेढ़ साल पहले तख्तापलट के बाद ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम शायद इंटरनेशनल क्रिकेट में हिस्सा भी नहीं ले सकेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अफगानिस्तान की टीम ने क्रिकेट खेलना और बड़े टीमों को कड़ी चुनौती देना जारी रखा। अफगानिस्तान ने पहले T20 मैच में पाकिस्तान को हराकर सभी को चौंका दिया था। अब दूसरे मैच में भी पाकिस्तान को हराकर अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है।

पाकिस्तान ने दूसरे T20 में जीता टॉस

पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भी पाकिस्तान के अनुभवहीन टॉप ऑर्डर ने फिर से निराश किया। केवल इमाद वसीम ने 57 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान शादाब खान ने 32 रन बनाकर टीम के कुल स्कोर को 130-6 कर दिया।

Also Read: WPL 2023 Final: आज मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स, ये रह सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (44) और इब्राहिम जादरान (38) ने अफ़ग़ानिस्तान का पीछा किया। नजीबुल्लाह ज़द्रन ने तेजी से नाबाद 23 रन बनाए और मोहम्मद नबी ने 14 रन बनाकर अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते 133-3 तक पहुँचा दिया। जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा, “इस अद्भुत टीम का नेतृत्व करना बहुत सम्मान और खुशी की बात है। हमनें गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया और फिर हमने अच्छी बैटिंग करके मुकाबले को खत्म कर दिया। हमारे पास मैच को फिनिश करने के लिए नबी और नजीब जैसे खिलाड़ी हैं।”

दूसरे T20 मैच में अफगानिस्तान को करनी पड़ी मशक्कत

आखिरी दो ओवरों में अफगानिस्तान को 22 रन चाहिए थे। नसीम शाह के अंतिम ओवर में नजीबुल्लाह और नबी ने एक-एक छक्का लगाया जिससे 17 रन बने और पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फिर गया। आपको बता दे कि पहले T20 मैच में भी अफगानिस्तान ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

 

Exit mobile version