रविवार, मई 12, 2024
होमस्पोर्ट्सAFG vs SA 2023 : साउथ अफ्रीका की हार पर टिकी अफगानिस्तान...

AFG vs SA 2023 : साउथ अफ्रीका की हार पर टिकी अफगानिस्तान की किस्मत , आज खेला जाएगा अहम मुक़ाबला

Date:

Related stories

AFG vs SA 2023 : वर्ल्ड कप 2023 अब अपने चरम मुकाम पर आ गया है। साथ ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ भी बहुत तेज़ हो गई है। तीन टीमें पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं। तो अब चौथी टीम का सबको इंतज़ार हैं। इस रेस में तीन टीमों में काटें की टक्कर है जिसमें न्यूज़ीलैंड, पाक्सितान और अफगानिस्तान का नाम शामिल है। कल अपने आखिरी लीग मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को हराकर पॉइंट्स टेबल में अपनी जगह मज़बूत की।

वहीं आज अफगानिस्तान अपना आखिरी लीग मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगा । ये मुक़ाबला अफगानिस्तान के लिया बेहद अहम होने वाला है। सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान को ये मुक़ाबला जीतना ही होगा। इस मुक़ाबले में अफगानिस्तान को ना केवल जीत हासिल करनी होगी बल्कि साउथ अफ्रीका को लम्बे मार्जिन से हराना होगा। क्योंकि अफगानिस्तान का नेट रन रेट काफी ख़राब है इसलिए उन्हें थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी।

साउथ अफ्रीका के लिए अहम है मुक़ाबला

साउथ अफ्रीका ICC ODI World Cup 2023 में 8 जीत और 12 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में दुसरे स्थान पर है। वही ऑस्ट्रेलिया भी 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट कम है इसलिए वह तीसरे स्थान पर है। वहीँ अगर आज साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान के खिलाफ मुक़ाबला जीत जाता है तो वह दुसरे स्थान पर क़याम रहेगा। अगर साउथ अफ्रीका आज हार जाता है और ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी लीग मुक़ाबला जीत जाता है तो साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर आ जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories