रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final 2023: Rahane को सेलेक्टर्स ने दिखा दिया था बाहर का...

WTC Final 2023: Rahane को सेलेक्टर्स ने दिखा दिया था बाहर का रास्ता, फिर बल्ले से किया ऐसा कारनामा की मिल गई एंट्री

Date:

Related stories

Ashwin की सधी गेंद के साथ Rahane के शानदार कैच ने बदला खेल, वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी पवेलियन लौटे

IndvsWi 2nd Test 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल जारी है। पोर्ट ऑफ स्पेन में बनी इस टेस्ट पिच पर गेंदबाजों को तनिक भी मदद नहीं मिल रही है।

WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही...

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही। अब इस पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कई सवाल खड़े किए हैं।

WTC Final 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने मंगलवार दोपहर को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की टीम में सेलेक्टर्स ने अहम बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है। सेलेक्टर्स ने पूर्व उपकप्तान अजिंक्ये रहाणे को टीम में शामिल किया है। अजिंक्ये रहाणे काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। रहाणे मौजूदा समय में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के ओर से खेल रहे हैं और जहां वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

घरेलू मैचों में रहाणे ने लगाई रनों की झड़ी

अजिंक्ये रहाणे ने घरेलू क्रिकेट में रनों की झड़ी लगा दी थी। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रणजी ट्रॉफी में मुंबई के टॉप स्कोर रहे थे। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के 7 मुकाबलों में 634 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक भी लगाया। वहीं असम के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 191 रनों की पारी भी खेली थी। जिसके बाद अब आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए रहाणे 5 पारियों में 209 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने केकेआर के खिलाफ अपनी बेस्ट पारी खेली। केकेआर के खिलाफ उन्होंने महज 29 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली है।

Also Read: Sania Mirza के साथ तलाक की अफवाहों पर Shoaib Malik ने तोड़ी चुप्पी, रिश्ते को लेकर किया खुलासा

15 महीने बाद हुई रहाणे टीम इंडिया में वापसी

अजिक्ये रहाणे काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। सेलेक्टर्स ने उन्हें खराब फॉर्म के कारण टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया था। रहाणे ने भारत के लिए आखिरी मैच में 15 महीने पहले खेला था। टीम इंडिया से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर अकर्षित किया और टीम इंडिया में वापसी की।

रहाणे ने साल 2022 में खेला था आखिरी टेस्ट 

बता दें रहाणे ने आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2022 में खेला था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की 6 पारियों में रहाणे सिर्फ 136 रन बनाए पाए थे। इस दौरान रहाणे का बेस्ट स्कोर 57 रन रहा था। जिसके बाद रहाणे की खराब फॉर्म को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया था, लेकिन रहाणे ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर फिर टीम इंडिया में वापसी की।

टीम इंडिया का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

Also Read: Sania Mirza के साथ तलाक की अफवाहों पर Shoaib Malik ने तोड़ी चुप्पी, रिश्ते को लेकर किया खुलासा

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories