गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सटीम इंडिया में जगह मिलने पर द्रविड़-रोहित के गुणगान करने पर मजबूर...

टीम इंडिया में जगह मिलने पर द्रविड़-रोहित के गुणगान करने पर मजबूर हुए Ajinkya Rahane, बांधे तारीफ के पुल

Date:

Related stories

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे अपने खराब फॉर्म से काफी लंबे समय से जूझ रहे थे। जिस वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने घरेंलू क्रिकेट में अपने बल्ले से जमकर रन बनाए थे। इसके तुरंत बाद ही उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए जमकर रनों की बरसात की थी। उन्होंने अपने बल्ले से सबसे पहले इस लीग में मुंबई इंडियंस की जमकर खबर ली थी।

इसके बाद उन्होंने इस प्रदर्शन के दम पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया में वापसी की है। इसी कड़ी में वापसी करते के साथ ही रहाणे कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के गुणगान करने लगे है। टीम में जगह मिलते ही रहाणे ने दोनों की तारीफो के पुल बांध दिए है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने।

रहाणे ने रोहित- द्रविड़ के नाम के पढ़े कसीदे

अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया में लगभग 1 साल के बाद वापसी कर रहे है। उन्होंने भारतीय टीम को कई अहम मौको पर जीत दिलाई है। वह इस टीम की कप्तानी और उपकप्तानी दोनों की जिम्मेदारी संभाल चुके है। इसी बीच रहाणे ने कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि,

“रोहित शर्मा बहुत अच्छी तरह से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, हर कोई योगदान दे रहा है, हम सभी प्रारूपों में लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, संस्कृति बहुत अच्छी है, रोहित और राहुल भाई टीम को अच्छी तरह से संभाल रहे हैं और इससे काफी मदद मिल रही है, हर कोई एक दूसरे का आनंद ले रहा है।”

यह भी पढ़ें : Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

रहाणे का टेस्ट करियर रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के कभी मुख्य खिलाड़ी रहा करते थे। उन्होंने अपने करियर में देश-विदेश में शतक ठोके है। वह कई बारी विदेशी खिलाड़ियों के लिए मुसीबत साबित भी हुए है। खासतौर पर इंग्लैड और साउथ अफ्रीका जैसी धाकड़ टीम के बीच रहाणे मानो जैसे उनके लिए डर का नाम है। उन्होंने टेस्ट करियर में 82 मुकाबलो की 140 पारियों में कुल 4931 रन बनाए है। वहीं इस दौरान उनके नाम 25 अर्धशतक और 12 शतक शामिल है।

यह भी पढ़ें : नए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज में कही ये बात, PM Modi ने इस तरह दिया जवाब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories