शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडदमदार पंच मारकर Anshul Jubli ने अबू धाबी में दर्ज किया बड़ा...

दमदार पंच मारकर Anshul Jubli ने अबू धाबी में दर्ज किया बड़ा रिकॉर्ड, कहा ‘मैं पिसता रहना चाहता हूं’

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Anshul Jubli: भारतीय फाइटर अंशुल जुबली ने एक बार फिर देश का नाम रोशन कर दिया है। जाबाज फाइटर ने रविवार को रोड टू यूएफसी में लाइटवेट कॉम्पटीशन में बड़ी जीत हासिल की है। अंशुल ने फाइटर में यह कामियाबी संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबु धाबी में चल रहे अंतरराष्ट्रिय मिक्स मार्शल आर्ट्स के दौरान हासिल की। इस भारतीय फाइटर ने इंडोनेशिया के जेका सारागिह को बड़ी मात दी है। वहीं इस मुकाबले को जीतने के लिए अंशुल को दो राउंड ही लगे।

अंशुल जुबली यूएफसी अनुबंध हासिल करने वाले दूसरे भारतीय

रविवार को यूएफसी अनुबंध हासिल करने वाले अंशुल दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए है। वहीं जीत के बाद अंशुल ने कहा कि “मैंने इस मुकाबले में दबदबा बनाया है, इसलिए मैं यहां हूं। भारतीय फाइटर्स UFC जीतने के लायक क्यों हैं? मैं विकसित होता रहूंगा, मैं पिसता रहना चाहता हूं, और मेरी योजना दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने की है और इसके लिए जो कुछ भी करने की जरूरत होगी, मैं करूंगा।” आपको बात दें कि अंशुल को इन दो राउंड को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा पंच मारे और इंडोनेशिया के खिलाड़ी का चेहरा अजीब तरीके का बना दिया। वहीं अंशुल अपने अंतिम राउंड तक अधिकतर हावी ही दिखाई पड़े।

ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

3:44 मिनट में खत्म किया शानदार मुकाबला

दूसरे राउंड में इंडोनेशिया के खिलाड़ी ने जाबाज फाइटर को चिढ़ाने की कोशिश की और अटैक भी किया पर उसकी हावी होने की कोशिश नाकाम रही और अंत में हार का सामना करना पड़ा। मैच के आखिरी में अंशुल ने इंडोनेशिया के खिलाड़ी को नीचे गिरा दिया और लगातार पंच मारे, फिर रैफरी ने मुकाबला रोक दिया। मैच मुकाबला 3:44 मिनट में खत्म हो गया।

Also Read: Carrot Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक गाजर के परांठे के साथ करें सर्दियों की सुबह की शुरुआत, जानिए क्या है खास Recipeदेश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories