शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: भारत-नेपाल मैच में यदि बारिश ने डाला अड़ंगा तो...

Asia Cup 2023: भारत-नेपाल मैच में यदि बारिश ने डाला अड़ंगा तो टीम इंडिया के सामने खड़ी हो जाएगी ये मुश्किल, जानें तब क्‍या होगा सुपर-4 का समीकरण

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के बाद एशिया कप 2023 में भारत की भिड़ंत अब नेपाल से होने वाला है। ऐसे में खबरों की मानें तो यह मैच भी बारिश के कारण रद्द किया जा सकता है। देखा जाए तो यह मैच भारत के लिए अहम है। इसकी वजह यह है, कि भारत-पाक का मैच बारिश के कारण पहले ही रद्द हो चुका है। ऐसे में अगर इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है, तो यह किसी भी हिन्दुस्तानी फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है। इसके अलावा बड़ा सवाल यह है, कि यह मैच अगर रद्द हो जाता है, तो क्या भारत एशिया कप 2023 के सुपर-4 में जगह बना पाएगा। 

बारिश ने डाला अड़ंगा तो हो जाएगा इंडिया के लिए पंगा

बता दें कि भारत -पाक मैच बारिश के कारण धूल (रद्द) चुका है। दोनों टीमों को इसके लिए 1-1 प्वॉइंट्स दे दिए गए हैं। ऐसे में देखा जाए तो  ग्रुप-ए में पाकिस्तान 3 अंको के साथ टॉप पर मौजूद है। बता दें कि ग्रुप में कुल 3 टीमों को रखा गया है। जिसमें से पहला पाकिस्तान, दूसरा इंडिया और तीसरा नेपाल है। इस कारण पाकिस्तान ने टॉप-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यदि आज का मैच भारत जीत जाती है, तो वह क्वालीफाई कर लेगी। लेकिन यदि बारिश ने बढ़ा उत्त्पन्न किया, तो इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत खड़ा हो सकती है!   

क्या सचमुच सुपर- 4 का दरवाजा हो जाएगा बंद! 

अगर आप अब  तक यह सोच रहे हैं, कि भारत-नेपाल का मैच रद्द होता है, तो दोनों को 1-1 प्वॉइंट्स मिलेगा। ऐसे में भारत कैसे टॉप-4 में क्वालीफाई करेगी? तो बता दें भारत और नेपाल के बीच आज 4 सितंबर को महा मुकाबला होने वाला है। हालांकि यह सच है, कि भारत के लिए यह मैच जितना बड़ा ही आसान है। नेपाल भारत से पहली बार क्रिकेट के मैदान में भिड़ने जा रहा है। ऐसे में सबकी निगाहें आज के मैच पर होगी। रहा सवाल क्वालीफाई करने का तो आप सभी फैंस चिंतित न हों, क्योंकि नेपाल पहले ही अपना मैच पाक से हार चुका है। ऐसे में अभी उसके खाते में एक भी अंक नहीं है। जबकि भारत के पास मैच रद्द होने के कारण पहले से एक अंक है। ऐसे में यदि ये भी मैच रद्द हो जाता है, तो भारत दो अंकों के साथ टॉप-4 में क्वालीफाई कर जायेगा।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories