रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम के सिर...

Asia Cup 2023: एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम के सिर पर सजा नंबर-1 का ताज, भारत की बढ़ सकती है चिंता

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

Asia Cup 2023: एशिया कप के शुरू होने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। इससे ठीक पहले पाकिस्तानी टीम को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अफगानिस्तान को हारने के बाद वनडे फॉर्मेट में सबसे ऊपर पहुंच गई है।

पाकिस्तान ने हासिल किया नंबर-1 का पायदान

एशिया कप के शुरु होने से ठीक पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली। इस सीरीज में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा जिसकी बदौलत पाकिस्तान अब वनडे रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के भी आगे पहुंच गया है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को इस सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया जिसकी वजह से वे टॉप पर पहुंचने में कामयाब रहा। अगर पाकिस्तानी टीम के दृष्टिकोण से देखें तो यह एक बड़ी उपलब्धि है और यह प्रदर्शन Asia Cup 2023 में खेले वाली अन्य टीमों के लिए चिंता का सबक बन सकता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की वनडे में 118 रेटिंग और 2725 प्वाइंटस के साथ नंबर-1 पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग और 2714 प्वाइंटस के साथ नंबर पर खिसक गई है। इसके अलावा भारत नंबर-3 पर है। भारत की मौजूदा रेटिंग 113 और 4081 प्वाइंटस हैं।

पाकिस्तान का फॉर्म भारत के लिए बढ़ा सकती हैं चिंता

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। इसी के साथ पाकिस्तानी को आगामी एशिया कप के अच्छी तैयार मिल गई है। पाकिस्तान का मौजूदा फॉर्म भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ा सकता है। भारत के कई खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय में ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है जिसके चलते पाकिस्तान को इसका फायदा मिल सकता है। भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को भिड़ेंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories