बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सPAK vs AFG 2023: अफ़ग़ानिस्तान वाले मैच में दम दिखा चुके हरिस...

PAK vs AFG 2023: अफ़ग़ानिस्तान वाले मैच में दम दिखा चुके हरिस रऊफ कर चुके हैं कई कमाल, इनमें ये है सबसे ख़ास

Date:

Related stories

Pak Vs Afg 2023: पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम ने अफ़ग़ानिस्तान को 142 रनों से हरा दिया। इस मैच के स्टार रहे हरिस रउफ जिन्होंने टीम की तरफ से खेलते हुए 5 विकेट झटके। ऐसे में आप हरिस के previous records को भी जानकर अचम्भित हो जाएंगे। हरिस ने पूर्व में भी पाकिस्तानी टीम की तरफ से खेलते हुए कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किये हैं।

2021 T-20 वर्ल्ड कप में बरपाया था कहर

आपको बता दें कि हरिस रउफ ने साल 2021 में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की तरफ से खेलते हुए ग्रुप 2 के एक अहम् मैच में 153 Km/hour की रफ़्तार से गेंद फेंककर अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाजों को हैरत में डाल दिया था। इसके साथ ही उन्होंने 2021 टी 20 वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था। इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका के एक अन्य गेंदबाज एनरिच नारतजी ने भी इतने ही तेज रफ़्तार से गेंद फेंकी थी।

Big Bash में मचाया था धमाल

आपको बता दें कि पाकिस्तान के इस स्टार बॉलर ने साल 2020 के जनवरी महीने में खेले गए बिग बैस लीग में धमाल मचाया था। हरिस ने 8 जनवरी 2020 को सिडनी थंडर्स के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेकर सबको चौंका दिया था। वह ऐसा करने वाले मेलबॉर्न स्टार के पहले बॉलर थें। साथ ही हरिस ऐसा कीर्तिमान स्थापित करने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर भी बन गए।

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ मैच में मचाया धमाल

आपको बता दें कि हरिस रऊफ ने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाने में अपनी अहम् भूमिका निभाई। हरिस रऊफ ने तेज तर्रार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 5 विकेट झटके थें । इस दौरान हरिस ने 59 रन देकर कुल 5 विकेट अपने नाम किये। आपको बता दें कि रउफ पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में शामिल रहे है जिन्हें कोविड पैंडेमिक के दौरान कोरोना संक्रमित पाया गया था। आपको बता दें कि हरिस रऊफ ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत साल 2020 के जनवरी महीने में बांग्लादेश के खिलाफ की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories