शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: बजरंग पुनिया और रवि दहिया को मिल सकती है...

Asian Games 2023: बजरंग पुनिया और रवि दहिया को मिल सकती है एशियाई गेम्स के लिए डायरेक्ट एंट्री , जानें पैनल ने क्या कहा?

Date:

Related stories

Asian Games 2023: भारत के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया और रवि दहिया आने वाले हांगझाऊ एशियाई गेम्स के लिए सीधे क्वालीफाई कर सकते हैं। ऐड हॉक पैनल ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि कुल छह wrestler इस महीने होने वाले सेलेक्शन ट्रायल में भाग नहीं ले सकेंगे। उन्होंने साथ में यह भी बताया कि कुछ नियमों के अनुसार वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट और ओलिंपिक मेडलिस्ट को सीधे क्वॉलिफिकेशन मिल सकती है।

ओलिंपिक कॉउंसिल ऑफ़ एशिया ने ठुकराया था तारीख बढ़ाने की मांग


आपको बता दे कि इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन के द्वारा एक प्रस्ताव OCA को भेजा गया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था । ओलिंपिक कॉउंसिल ऑफ़ एशिया ने सख्ती दिखाते हुए तय समयसीमा पर ही सेलेक्शन ट्रायल्स करवाने को लेकर दिशानिर्देश दिए थें। गौरतलब है कि इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने एशियाई ओलिंपिक कॉउंसिल से selection ट्रायल्स को एक महीने तक के लिए बढ़ाने का प्रस्ताव मांगा था।ऐड हॉक पैनल ने कहा है कि सेलेक्शन ट्रायल के एक criteria के अनुसार वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट और ओलिंपिक मेडलिस्ट को एशियाई गेम्स में direct entry मिल सकती है।

बजरंग पुनिया ,विनेश संग तमाम पहलवान बने थें protest का हिस्सा


बीते फरवरी महीने के दौरान बहुत सारे पहलवानो ने जंतर-मंतर पर आंदोलन किया था जिसमें बबीता फोगाट ,साक्षी मल्लिक ,विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का नाम प्रमुख है। गौरतलब है कि ये सभी पहलवान रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे थें ।

ये भी पढ़ें :Mouni Roy: एक्ट्रेस होने के बावजूद भी इस हसीना की हुई सरेआम बेइज्जती! एयरपोर्ट से वायरल हुआ वीडियो

बजरंग और रवि ने किया था टोक्यो ओलिंपिक में कमाल

बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में कमाल का प्रदर्शन किया था। बजरंग पुनिया ने 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल भारवर्ग में कांस्य पदक जीता था तो वही रवि दहिया ने 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल भारवर्ग में रजत पदक हासिल किया था। रवि, सुनील कुमार के बाद ओलिंपिक में कुश्ती के खेलों में रजत पदक जीतने वाले दूसरे खिलाडी बने थें। इन दोनों के नाम वर्ल्ड चैंपियनशिप का भी medal है।रवि दहिया इससे पहले कुल 3 बार एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड medal जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें :Asia Cup 2023: भारतीय टीम एशिया कप खेलने नहीं जायेगी पाकिस्तान, अरुण धूमिल ने की पुष्टि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories