शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सAus Vs Eng Ashes 2023: हैरी ब्रूक ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड ,मात्र...

Aus Vs Eng Ashes 2023: हैरी ब्रूक ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड ,मात्र इतने ही गेंदों में पूरे किये 1000 रन

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Aus Vs Eng Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज में अब एक नया कीर्तिमान देख़ने को मिला है। इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज हजार रन पूरे कर लिए हैं।हैरी ब्रूक ने काफी प्रेशर के बीच यह पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी ।

हैरी ब्रूक ने जड़ा अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हेडिंग्ले ओवल में खत्म हुए तीसरे टेस्ट सीरीज को जीतकर इंग्लिश टीम ने सीरीज जीतने की उम्मीद बनाये रखी है। इसी बीच एक नया कीर्तिमान भी बन गया है। दरअसल इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज 1000 रन पूरा कर लिया है। आपको बता दें कि हैरी ने महज 1058 गेंदों में 1000 हजार रन पूरे किये हैं। इस दौरान हैरी ने 75 रनों की भी बेहतरीन पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक हुए तीन टेस्ट मैच के परिणामों के बाद सीरीज में 2-1 की बढ़त बनायी हुई है।

डॉन ब्रैडमैन टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक डॉन ब्रैडमन हालांकि मैच खेलने के हिसाब से ब्रूक से आगे हैं। डॉन ब्रैडमैन ने अपने 1000 रन महज 7 टेस्ट मैचों में ही हासिल कर लिया था। वही हैरी को यह कारनामा करने के लिए 10 टेस्ट की 16 पारियां खेलनी पड़ी। एक समय 224 रनों पर 7 विकेट खोकर मैच बचाने के लिए जूझ रही इंग्लिश टीम को हैरी के शानदार अर्धशतक ने मैच में वापसी कराई और जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था पर इस बार टीम, इंग्लिश टीम के सामने फीकी नजर आयी और इंग्लैंण्ड की टीम ने यह टेस्ट मैच 3 विकेटों से अपने नाम कर लिया। आपको बता दे कि पिछले 3 टेस्ट से ऑस्ट्रेलियाई टीम विजयी रही थी।ऑस्ट्रेलिया ने जून में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:Travis Head ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 5 हजार रन, तीसरे टेस्ट में कमाल की पारी खेलने के बाद भी शतक से चूके

जॉनी बेयरेस्टो का रन आउट होना रहा था चर्चा का विषय


ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज में काफी controversy देखने को मिली है। आपको बता दें कि एशेज के दौरान जॉनी बेयरेस्टो का रन आउट होना काफी सुर्ख़ियों में रहा था। दरअसल बेयरेस्टो बिना कोई गेंद खेले ही क्रीज से बाहर चले गए थें जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने उन्हें चालाकी के साथ रनआउट कर दिया था। यह खबर क्रिकेट जगत में काफी प्रमुखता के साथ छपी थी।

ये भी पढ़ें:शहनाज से पहले इस विदेशी हसीना संग Raghav Juyal के उड़े थे इश्क के चर्चे, कोजी तस्वीरें हुई थी खूब वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories