बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सTravis Head ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 5 हजार रन, तीसरे...

Travis Head ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 5 हजार रन, तीसरे टेस्ट में कमाल की पारी खेलने के बाद भी शतक से चूके

Date:

Related stories

Travis Head: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचो की एशेज सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला हैडिंग्ले लीड्स में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने मजबूत पकड़ बना ली है। जीत के लिए खेल के चौथे दिन इंग्लैंड को 251 रनों की दरकार है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दूसरी पारी में कमाल नहीं कर सका। वहीं पहली पारी के शतकवीर रहे मिचेल मार्श भी फ्लॉप साबित रहे। वहीं उनका साथ देने वाले ट्रेविस हेड भी फ्लॉप साबित रहे। लेकिन, इसी कड़ी में उन्होंने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कायम कर लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए है। आईए जानते है कितनी पारी में आए उनके यह रन।

ट्रेविस हेड ने पूरे किए 5 हजार रन

ट्रेविस हेड बायें हाथ के धुरंधर बल्लेबाज है। वह अपनी पारी से इंग्लैंड टीम को खूब परेशान कर रहे है। लेकिन, वह दूसरी पारी में अपनी टीम के लिए शतक नहीं ठोक सके। हालांकि, उन्होंने अपनी पारी से हर किसी का दिल जरूर जीत लिया। वह अपने शतक से केवल 23 रनों से चूक गए। इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार रन पूरे कर लिए है। हेड ने टेस्ट में 40 मुकाबले खेले है। इस दौरान उन्होंने 2808 रन बनाए है। वहीं उनके नाम 16 अर्धशतक और 6 शतक रहे है। वहीं उनके वनडे करियर की बात करे तो इस दौरान उन्होंने 54 मुकाबले खेले है। वहीं उनके नाम 1912 रन रहे है। इसके अलावा उनके नाम इस फॉर्मेंट में 14 अर्धशतक और 3 शतक शामिल रहे है। वहीं टी20 क्रिकेट की बात करे तो उनके नाम कुल 345 रन रहे है। इन सभी को मिलाकर उनके 500 रन पूरे हो गए है।

ये भी पढ़ें:Ashes 2023: इंग्लैंड के कोच की हुई किरकिरी ,कहा आपको अंदर नहीं जाने दे सकते

शतक से चूके हेड

ट्रेविस हेड विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए क्रिकेट के तीनों ही प्रारूप में खेल चुके है। वहीं एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में उनका अच्छा प्रदर्शन रहा। वहीं उन्होंने इस सीरीज की पहली पारी में 39 और दूसरी पारी में 77 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:Haryana News: ‘बेटियों की छातियां मापेंगी हरियाणा सरकार!’ फैसले पर आग बबूला हुई कांग्रेस ने दी ये चेतावनी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories