शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंHaryana News: 'बेटियों की छातियां मापेंगी हरियाणा सरकार!' फैसले पर आग बबूला...

Haryana News: ‘बेटियों की छातियां मापेंगी हरियाणा सरकार!’ फैसले पर आग बबूला हुई कांग्रेस ने दी ये चेतावनी

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Haryana News: हरियाणा सरकार के एक फैसले पर बवाल खड़ा हो गया है। विपक्ष यानी कांग्रेस ने इस फैसले को लेकर अपना विरोध जताया है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर फारेस्ट रेंजर व डिप्टी फारेस्ट रेंजर की भर्ती में लड़कियों की छाती मापने का विरोध किया है। उन्होंने इसे सरकार का ‘तुगलकी फरमान’ बताया है।

‘बेटियों की छातियां नहीं मापी जाती’

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, ” अब हरियाणा की बेटियों की “छातियां मापेंगे” – फारेस्ट रेंजर व डिप्टी फारेस्ट रेंजर की भर्ती के लिए ! 7 जुलाई, 2023 को बाकायदा नोटिस जारी कर कहा है कि इन दोनों पोस्ट के लिये उम्मीदवार युवतियों/महिलाओं का “अनएक्सपेंडेड चेस्ट” 74 सैंटी मीटर व “एक्सपेंडेड चेस्ट” 79 सैंटी मीटर होनी चाहिए। क्या खट्टर जी-दुष्यंत चौटाला जानते नहीं कि हरियाणा में महिला पूलिस कांस्टेबल व महिला SI पूलिस की भर्ती में भी उम्मीदवार युवतियों की “छाती” नहीं मापी जाती ?”

‘बेटियों से माफी मांगे सरकार’

सुरजेवाला ने आगे लिखा, ” क्या खट्टर जी-दुष्यंत चौटाला जानते नहीं कि सेंट्रल पूलिस ऑर्गेनाइजेशन में भी महिलाओं की “छाती” मापने का कोई मापदंड नही है ? फिर हरियाणा की बेटियों को अपमानित करने के लिए फारेस्ट रेंजर व डिप्टी रेंजर की भर्ती में ये क्रूरतापूर्ण, बचकाना व बेवुकफाना शर्त क्यों ? हमारी मांग है कि खट्टर साहेब फौरन हरियाणा की बेटियों से माफी मांगे तथा ये शर्त वापस लें। #CET की खामियां दूर किए बगैर व रिवाइज्ड रिजल्ट निकाले बगैर व सभी CET क्वालिफाइड बच्चों को मौका दिए बगैर इस पूरी प्रक्रिया को रोका जाना चाहिए।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories