गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंHaryana News: Breaking! हरियाणा विधानसभा में सैनी सरकार ने जीता विश्वास मत,...

Haryana News: Breaking! हरियाणा विधानसभा में सैनी सरकार ने जीता विश्वास मत, मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Delhi-NCR News: खुशखबरी! इस पुल के उद्घाटन के बाद Aligarh-Agra पहुंचना आसान, जानें डिटेल

Delhi-NCR News: राजधानी दिल्ली से देश के विभिन्न हिस्सों में आवागमन की सुविधा उपलब्ध है। दावा किया जाता है दिल्ली में मार्ग दुरुस्त होने के कारण लोगों का सफर बेहद आसान होता है।

Haryana News: हरियाणा विधानसभा में सैनी सरकार ने जीता विश्वास मत, मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से दिया इस्तीफा। मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद अब यह कयास लगाए जा रहे है कि क्या बीजेपी खट्टर को लोकसभा का टिकट दे सकती है।

नायब सैनी ने जीता विश्वास मत

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल की पृष्ठभूमि के बीच एक विशेष विधानसभा सत्र के दौरान आयोजित शक्ति परीक्षण में बुधवार को विश्वास मत जीत लिया। आपको बता दें कि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने पहले अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त के डर से मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने के लिए कहा था। 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा में, भाजपा के 41 विधायक हैं और उसे सात में से छह निर्दलीय विधायकों के साथ-साथ हरियाणा लोकहित पार्टी के एकमात्र विधायक गोपाल कांडा का भी समर्थन प्राप्त है।

मनोहर लाल खट्टर ने क्यो दिया इस्तीफा

मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद अब यह कयास लगाए जा रहे है कि क्या बीजेपी खट्टर को लोकसभा का टिकट दे सकती है। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि काम को आगे सुचारू रूप से बढ़ाना है। अभी हमारे मुख्यमंत्री चुनाव नहीं लड़े हैं, ऐसे में उनको भी प्रदेश की किसी जगह से सेवा करने का मौका मिले तो मैं इस सदन के सामने ये घोषणा करता हूं कि करनाल विधानसभा से त्यागपत्र देता हूं। आज से करनाल विधानसभा की देखरेख हमारे नए नेता, हमारे मुख्यमंत्री करें. मेरे जिम्मे संगठन जो कार्य कहेगा उसे करूंगा।”

Latest stories