बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंHaryana News: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन को देखते हुए...

Haryana News: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन को देखते हुए इन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद; अलर्ट जारी

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Delhi-NCR News: खुशखबरी! इस पुल के उद्घाटन के बाद Aligarh-Agra पहुंचना आसान, जानें डिटेल

Delhi-NCR News: राजधानी दिल्ली से देश के विभिन्न हिस्सों में आवागमन की सुविधा उपलब्ध है। दावा किया जाता है दिल्ली में मार्ग दुरुस्त होने के कारण लोगों का सफर बेहद आसान होता है।

Haryana News: 13 फरवरी को किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है। बता दें कि एक बार फिर किसान आंदोलन शुरू हो सकता है। इसे देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana News) ने शनिवार को किसानों के 13 फरवरी को प्रस्तावित दिल्ली चलों मार्च के मद्देनजर कई जिलों में 13 फरवरी तक मोबाइल इंटरनेट, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की। संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा सहित 200 से अधिक किसान संगठनों ने 13 फरवरी (मंगलवार) को ‘दिल्ली चलो’ मार्च की घोषणा की है।

Haryana News: इन जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवा

Haryana News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

हरियाणा सरकार इसे लेकर एक्शन मोड में है। जगह जगह बेरिकेट लगाए जा रहे है। एहतियातन कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की गई है। बता दें कि अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा सहित जिलों में सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। मार्च का उद्देश्य फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी के लिए कानून बनाने सहित विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाना है।

हरियाणा प्रशासन द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं निलंबित रहेंगी। (Haryana News) अधिसूचना में कहा गया है कि यह आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक प्रभावी रहेगा।

Haryana News: हरियाणा पुलिस ने जारी किया अलर्ट

पुलिस ने किसानों से 13 फरवरी होने वाले दिल्ली चलो मार्च में बिना अनुमति के शामिल नही होने की अपील की है। दिल्ली चलो मार्च को देखते हुए हरियाणा (Haryana News) के अंबाला, जिंद और फतेहाबाद जिलों में पंजाब और हरियाणा के बीच सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए अंबाला में हरियाणा पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग की जा रही है। ताकि स्थति को संभाला जा सकें अगर किसान दिल्ली की ओर बढ़ते है तो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories