रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: पंजाब के किसानों को दिल्ली कूच से रोकने में जुटे...

Punjab News: पंजाब के किसानों को दिल्ली कूच से रोकने में जुटे सीएम भगवंत मान, हरियाणा में अलर्ट

Date:

Related stories

Punjab News: 13 फरवरी को किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है। एक बार फिर से किसान आंदोलन शुरू हो सकता है। इसी के कारण केंद्र सरकार बातचीत के जरिए मामला सुलझाना चाहती है। चंडीगढ़ में गुरुवार को किसान संगठनों के साथ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल नित्यानंद राय और अर्जुन मुंडा ने बैठक की इस बैठक की पहल सीएम भगवंत मान की तरफ से की गई थी।

Punjab News: बैठक के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने क्या कहा?

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने बताया कि बैठक में किसानों की कई मांगों को लेकर सहमति बन गई है। इसके अलावा बैठक में किसान आंदोलन के दौरान दर्ज केस वापस लेने की बात कही गई है। इसके अलावा नकली खाद और दवाईयां बनाने वाली कंपनियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही गई है।

इसके अलावा सीएम भगवंत मान ने किसान संगठनों और केंद्र सरकार को धन्यवाद किया उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहते हैं कि अपनी मांगें मनवाने के लिए किसान संगठन फिर दोबारा ट्रैक्टर लेकर निकले और उन्हें बैरिकेड्स या वाटर कैनन का सामना करना पड़े। वह नही चाहते है कि जानमाल का कोई नुकसान हो।

Punjab News: हरियाणा पुलिस की ओर से अलर्ट

Punjab News
Punjab News

एक तरफ किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए हरियाणा की तरफ से अपनी सीमाएं सील की जा रही हैं।(Punjab News) बता दें कि पुलिस ने किसानों से से अगले हफ्ते होने वाले दिल्ली चलो मार्च में बिना अनुमति के शामिल नही होने की अपील की है।(Punjab News) साथ ही यह भी कहा गया है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस की ओर से किसान संगठन को नोटिस जारी कर चेतावनी जारी की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories