मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमस्पोर्ट्सAxar Patel ने 12 टेस्ट मैच में ही बना दिया नया रिकॉर्ड,...

Axar Patel ने 12 टेस्ट मैच में ही बना दिया नया रिकॉर्ड, Bumrah को छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

Axar Patel: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच ड्रॉ हो गया है। लेकिन फिर भी भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए। अभी ताज़ा रिकॉर्ड बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल ने बनाया है।

अक्षर पटेल ने दिग्गज गेंदबाज़ों को पीछे छोड़ा

अक्षर पटेल ने 13 मार्च को टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 50 अंतराष्ट्रीय विकेट पूरे किए। Axar Patel ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान ये मील का पत्थर हासिल किया। वे सबसे कम गेंदों पर 50 टेस्ट विकेट लेने वाले बॉलर इंडियन बॉलर बन गए।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: चौथा मैच ड्रॉ, India ने सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा…WTC फाइनल में बनाई जगह

मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 3 रन के स्कोर के साथ की। ऑस्ट्रेलिया ने दिन 5 के सुबह के सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की और केवल एक विकेट गंवाया। वो एक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिया। उन्होंने नाइटवाचमैन मैथ्यू कुह्नमैन को 6 रन पर आउट कर दिया। ट्रैविस हेड और मारनस लाबुशेन ने अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। ट्रेविस हेड ने खेल के पहले दो सत्रों में भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की।  बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 90 रन बनाए, लेकिन अपने योग्य शतक से चूक गए। अक्षर पटेल ने उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर एक शानदार गेंद डाली जो बल्ले और पैड के गैप से होते हुए ऑफ स्टंप के ऊपर जा लगी।

Axar Patel ने बनाया ये रिकॉर्ड

अक्षर पटेल इस सूची में सबसे ऊपर आ चुके हैं। उनको 50 टेस्ट विकेट लेने के लिए 2205 गेंदे लगी। दूसरे स्थान पर जस्प्रीत बुमराह हैं। बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने के लिए 2465 गेंदे लगी। तीसरे स्थान पर करसन घावरी है। उनको 50 टेस्ट विकेट निकालने में  2534 गेंदों का समय लगा था। चौथे स्थान पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं। उनको 50 टेस्ट विकेट हासिल करने के लिए  2597 गेंदे डालनी पड़ी।

Latest stories