बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सBadminton: ईरान में भारतीय बेटी Tanya Hemanth ने लहराया बैडमिंटन में परचम,...

Badminton: ईरान में भारतीय बेटी Tanya Hemanth ने लहराया बैडमिंटन में परचम, मेडल लेने के दौरान हिजाब पहने पर किया मजबूर

Date:

Related stories

Badminton: हिजाब का मामला अभी बीते साल भारत में खूब फैला था और अब ईरान में हिजाब पहने को लेकर हर दिन सड़कों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। ईरान की सभी महिलाएं सड़क पर प्रदर्शन कर रही हैं और इस बीच एक मामला और सामने आया है। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी तान्या हेमंत (Tanya Hemanth) ने रविवार यानि 5 फरवरी को 31वें ईरान फज्र इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट में जीत हासिल की। इस खेल का आयोजन ईरान की राजधानी तेहरान में हुआ। लेकिन जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी तान्या हेमंत जब स्टेज पर मेडल लेने गई तब उनको जबरन हिजाब पहने के लिए मजबूर किया गया।

हिजाब पहने पर किया गया मजबूर

बैडमिंटन की भारतीय महिला खिलाड़ी तान्या हेमंत ने आखिरी मुकाबले में 21-7, 21-11 से दो सेट में ही मैच जीत लिया। जिसके बाद जब उन्हें सम्मानित किया जा रहा था तब उनके सिर पर हिजाब था जो की ईरान की सरकार ने जबरदस्ती कराया है। आप को यह भी बता दें कि, पिछली बार जब यह टूर्नामेंट हुआ था और उस समय भी तान्या हेमंत ने जीत हासिल की थी और उस दौरान भी उन्हें हिजाब पहना पड़ा था।

Also Read: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कमबैक कर रहे RAVINDRA JADEJA ने सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां, ‘अरे यार, काश मैं वहां होता’

पहले से बना है नियम

इस घटना के बाद कई तरीके की बात चल रही है और अब मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह न्यायम पहले से ही लागु था की जब भी पोडियम पर किसी महिला खिलाड़ी को सम्मानित किया जाएगा उसे हिजाब पहना पड़ेगा। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह भी नियम लागु किया गया था की जब भी महिला खिलाड़ी का मैच होगा कोई भी पुरुष मैच नहीं देखेगा। मैच के दौरान स्टेडियम के गेट पर एक बोर्ड पर लिखा था कि ,”पुरुषों की अनुमति नहीं” और इसका बोर्ड लटका हुआ भी था।

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की शर्मनाक हरकत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ट्विटर पर की सारी हदें पार! देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories