रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सBeatriz Haddad Maia बनी ग्रैंड स्लेम के सीमफाइनल में प्रवेश करने वाली...

Beatriz Haddad Maia बनी ग्रैंड स्लेम के सीमफाइनल में प्रवेश करने वाली दूसरी महिला ब्राजीलियाई खिलाड़ी, जाबौर को दी 3-6, 7-6(5), 6-1 से करारी शिकस्त

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Beatriz Haddad Maia: फ्रेंच ओपन में ब्राजीलियाई महिला खिलाड़ी बीट्रिज हद्दाद माइया ने सेमीसेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वह इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ब्राजील की पहली महिला खिलाड़ी बन चुकी है उन्होंने ओपन युग मुकाबले में ट्यूनीशियाई देश की अन्य खिलाड़ी ओन्स जाबौर को हराकर ये उपलब्धि हासिल कर ली है। ब्राजीलियाई माइया ने जाबौर को 3-6, 7-6(5), 6-1 से हराया।

माइया ने दर्ज की कमाल की जीत

माइया एक कमाल की एथलीट है। वह अपने लचीने पन से किसी भी खिलाड़ी को धाराशायी करने का माददा रखती है। वहीं उन्होंन ट्यूनीशियाई की खिलाड़ी को हराकर फ्रेन्च ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। माइया पहले सेट में 6-3 से पीछे थी। हालांकि, उन्होंने दूसरे सेट में वापसी करते हुए 7-6(5) बराबरी की। इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट में बाजी मारते हुए 6-1 से जाबौर को मात दी। इस इतिहासिक जीत के साथ ही उन्होंने एक नया मुकाम अपने नाम कर लिया है। इससे पहले खेले गए दो मुकाबलो में जाबौर ने उन्हें पटखनी दी थी। लेकिन, इस बार उन्होंने अपना बदला ले लिया है।

ये भी पढ़ें: Sanjeev Murder Case: SC पहुंची गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी, खुद की जान को बताया खतरा, कोर्ट से मांगी सुरक्षा

गैंड स्लेम में मिली पहली जीत

मईया ने अपने करियर में अब तक इस प्रकार का खेल नहीं दिखाया है। वह पहली बार किसी बड़े खिताब को जीतने से केवल 2 कदम दूर है। वह पहली बार फ्रेन्च में प्रवेश करने वाली ब्राजीलियाई खिलाड़ी बनी है। इससे पहले 1968 में यूएस ओपन में पहली बार यानी ग्रैंड स्लेम के फाइनल में पहुंचने वाली मारिया ब्यूनो पहली महिला खिलाड़ी बनी थी। इसके बाद अब माइया ग्रैंड स्लेम में पहुचने वाली दूसरी खिलाड़ी बन चुकी है।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories