सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सBhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर ने इंस्टाग्राम पर ऐसा कर अपने चाहने वालों को...

Bhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर ने इंस्टाग्राम पर ऐसा कर अपने चाहने वालों को किया निराश, जानिये क्या है पूरा मामला

Date:

Related stories

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय टीम के स्टार बॉलर में से एक भुवनेश्वर कुमार इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। आपको बता दें कि भुवनेश्वर ने इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसा किया है जिसकी वजह से उनके चाहनेवालों को तगड़ा झटका लगा है।

भुवनेश्वर के इस काम की वजह से क्रिकेट प्रेमी हुए निराश

भारत के प्रभावी बॉलर्स में से एक भुवनेश्वर कुमार ने अपने चाहने वालों को एक बार फिर से नाराज कर दिया है। भुवनेश्वर ने अपने हालिया इंस्टाग्राम बायो से क्रिकेटर हटा दिया है। अब जाकर भुवनेश्वर के चाहने वालों के बीच इस बात की खलबली मच गयी है कि कहीं यह भुवनेश्वर के संन्यास का इशारा तो नहीं है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच साल 2018 के जनवरी महीने में खेला था। इसके बाद हुए वनडे मैचों में भी भुवनेश्वर का चयन नहीं हो पाया था।

भुवनेश्वर के नाम कई रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए कुल 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 मुकाबले में अपना योगदान दिया है। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 63 विकेट, वनडे में 141 तो वही टी 20 में 90 विकेट लेने में कामयाबी पायी है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार आईपीएल के दौरान दो बार पर्पल कैप के विनर रह चुके हैं।

सचिन को किया था शून्य पर आउट

भुवनेश्वर कुमार ने 2008 -09 रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच हुए मैच में क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को आउट करके एक रिकॉर्ड बनाया था। वह ऐसा करने वाले पहले भारत के गेंदबाज बन गए थें। आपको बता दें कि भुवि ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 25 दिसंबर 2012 को टी-20 सीरीज से की थी।
भुवनेश्वर के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे आज तक चुनिंदा गेंदबाज ही कर पाएं हैं। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार अपने पहले ही गेंद पर विकेट लेने वाले भारत के दूसरेऔर दुनिया के 17 वें बल्लेबाज हैं। भुवनेश्वर ने अपना वनडे डेब्यू भी पाकिस्तान के खिलाफ 30 दिसंबर 2012 को किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories