रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सIndian Cricket Team: अब पांच महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलती...

Indian Cricket Team: अब पांच महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलती नजर आएगी टीम इंडिया, दिसंबर में इस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट मैच

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल कर दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। आपको बता दें की WTC चैंपियनशिप 2023 -25 के अंतर्गत भारत का यह पहला टेस्ट मैच था। अब ऐसे में टीम इंडिया अब पांच महीनो बाद ही टेस्ट खेलती नजर आएगी।

दिसंबर में खेलना है टेस्ट मैच

भारतीय क्रिकेट टीम अब पांच महीनो बाद ही टेस्ट मैच खेलेगी। आपको बता दें कि टीम इंडिया को दिसंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट के प्रेमियों को 5 महीने भारतीय टीम को टेस्ट नहीं खेलते देखना थोड़ा खल सकता है। टीम इंडिया को दिसंबर के महीने में रेड बॉल क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है। आपको बता दें कि भारत का साउथ अफ्रीका दौरा पहले ही शुरू हो जाएगा पर टेस्ट मैच दिसंबर के Last में होना है। ऐसे में भारतीय टीम, साउथ अफ्रीकन टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट साल के अंत में खेलती नजर आएगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

अब तक 32 बार भारत साउथ अफ्रीका आमने-सामने

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इतिहास में कुल 42 बार टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से 15 बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है तो वही 17 बार साउथ अफ्रीका को जीत नसीब हुई है। 10 मुकाबले ड्रा पर समाप्त हुए हैं। अंतिम बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2021 -22 के दौरान टेस्ट सीरीज खेली गयी थी जिसमें साउथ अफ्रीकन टीम ने 2-1 से भारत को हराया था।

टीम इंडिया का बिजी स्केड्यूल

भारतीय टीम इस समय अपने वेस्ट इंडीज दौरे पर है। भारत ने टेस्ट सीरीज में 1-0 से कब्जा कर लिया है। आपको बता दें कि अब भारत को वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज तथा 5 टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद टीम को दो बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग लेना है जिसमें एशिया कप और वर्ल्ड कप शामिल है। भारतीय टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेने अगस्त में जाना है तो वहीं 2011 के बाद पहली बार अपनी सरजमीं पर हो रहे विश्व कप में टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories