शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सBORDER–GAVASKAR TROPHY से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को तगड़ा झटका, 76 T20...

BORDER–GAVASKAR TROPHY से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को तगड़ा झटका, 76 T20 मैच में कप्तानी करने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

BORDER–GAVASKAR TROPHY: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के मैदान में 9 फरवरी को टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी मैच के शुरू होने पहले ही बाहर हो चुके हैं। लेकिन फिर भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला बेहद ही रोमांचक होने वाला है। वहीं टीम के लिए एक और बड़ी खबर है ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने 7 फरवरी को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। फिंच ने इससे पहले साल 2022 में वनडे फॉर्मेट को अलविदा कहा था।

दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

ऑस्ट्रेलिया टीम के टी 20 के कप्तान एरोन फिंच बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। ऐसे में उनके संन्यास लेने पर फैंस काफी नाखुश दिख रहे हैं। फिंच वनडे और टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह दिया है और मंगलवार को उन्होंने टी-20 क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने फिंच की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। फिंच ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से 76 से अधिक टी20 मैचों में बेहतरीन कप्तानी की है। वहीं उन्होंने अपने इस क्रिकेट के करियर में 5 टेस्ट, 146 वनडे और 103 टी-20 मुकाबले खेले हैं।

फिंच ने संन्यास लेने के बाद कहा है कि “मुझे इस बात का अहसास है कि मैं अब 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाऊंगा। ऐसे में ये रिटायरमेंट लेने का सही समय है जिससे टीम अपनी आगे की रणनीति पर काम कर सके। मैं इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाडियों का भी धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मेरा साथ दिया है। उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं अपने फैंस का भी तहे दिल से धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मेरा सपोर्ट किया है।”

Also Read: BADMINTON: ईरान में भारतीय बेटी TANYA HEMANTH ने लहराया बैडमिंटन में परचम, मेडल लेने के दौरान हिजाब पहने पर किया मजबूर

बिग बैश लीग में दिखेंगे कप्तान एरोन फिंच

कप्तान एरोन फिंच को टी20 का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि फिंच बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते रहेंगे। साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 का सीरीज हार गई थी, तभी कुछ लोगों ने उनके करियर पर सवाल खड़े किए थे।

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की शर्मनाक हरकत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ट्विटर पर की सारी हदें पार! देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories