Home स्पोर्ट्स Bismah Maroof Resign: पाक कप्तान बिस्माह माहरुफ ने छोड़ी कप्तानी, जानिए क्या...

Bismah Maroof Resign: पाक कप्तान बिस्माह माहरुफ ने छोड़ी कप्तानी, जानिए क्या है असली वजह

0

Bismah Maroof Resign: पाकिस्तानी महिला टीम की मुख्य क्रिकेटर और कप्तान बिस्माह माहरुफ ने कप्तान के पद को छोड़ दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके इस्तीफे को मंज़ूरी दे दी है। कप्तान के रूप में बिस्माह माहरुफ आखिरी बार महिला T20 वर्ल्ड कप में नज़र आई थीं। ये महिला विश्व कप साउथ अफ्रीका में खेला गया था जिसके फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने मेज़बान टीम साउथ अफ्रीका को हरा दिया था। ऐसा माना जा रहा है कि हाल ही में संपन्न हुए T20 विश्व कप में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से बिस्माह ने कप्तानी छोड़ दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंजूर किया इस्तीफा

बिस्माह महरूफ ने बताया कि वो यंग प्लेयर्स को पाकिस्तान महिला टीम के नेतृत्व करने का मौका देना चाहती हैं और इसी वजह से कप्तान का पद भी छोड़ रही हैं। पीसीबी के प्रेसिडेंट नजम सेठी ने बिस्माह माहरूफ के इस्तीफे को मंज़ूर कर लिया है।

बिस्माह माहरूफ ने कप्तान के रूप में कुल 62 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले। इनमें से पाकिस्तान को 32 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पाक टीम ने 27 मैचों में जीत दर्ज की. उनके नेतृत्व में पाकिस्तान महिला टीम ने 34 एक दिवसीय मैच खेले लेकिन केवल 16 में ही जीत मिली।

Also Read: IND VS AUS: प्लेइंग 11 में जगह न मिलने पर निराश दिखे KL RAHUL, साथी खिलाड़ी SHUBMAN GILL का मिला साथ मिलाया हाथ, देखें VIDEO

बिस्माह माहरूफ का कैरियर

बिस्माह माहरूफ पिछले 17 सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय हैं। वे एक बैटिंग ऑलराउंडर है। उन्होंने 5500 से अधिक इंटरनेशनल रन बनाए हैं। उन्होंने 3110 रन एक दिवसीय मैचों में और 2658 रन अंतरराष्ट्रीय T20 मैचों में बनाए हैं। पिछले वर्ष जून में वे पाकिस्तान के लिए महिला क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी थीं।

Exit mobile version