रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सWomens Premier Leauge का फ्री टिकट ऐसे करें बुक, जानें डिटेल्स

Womens Premier Leauge का फ्री टिकट ऐसे करें बुक, जानें डिटेल्स

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Womens Premier Leauge: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन (WPL First Season) का आज यानि 4 मार्च से आगाज हो रहा है। सीजन का पहला मैच गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आईपीएल (Indian Premier Leauge) की सफलता के बाद महिला प्रीमियर को लेकर भी लोगों के बीच क्रेज देखा जा रहा है। लेकिन क्या आपको पता है महिला प्रीमियर लीग के सभी मैचों का आनंद आप आसानी से उठा सकते हैं। इसके लिए इंडियन प्रीमियर लीग की तरह आपको ज्यादा खर्चा भी नहीं करना पड़ेगा। यहां तक कि आप इस लीग के मैच फ्री में भी देख सकते हैं, बीसीसीआई (BCCI) ने इसके लिए स्टेडियम की टिकट जारी कर दी है।

फ्री में देखें पहेल सीजन का मैच

सीजन का पहला मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में खेला जाएगा। मैच से पहले सीजन (Womens Premier Leauge) की ओपनिंग सेरेमनी का भी आयोजन होना है। इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन और कियारा आडवाणी का धमाकेदार परफॉर्मेंस होगा। साथ ही मशहूर गायक एपी ढिल्लों भी अपने प्रसिद्ध गानों से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

4 बजे खुल जाएगा एंट्री गेट

सीजन का पहला मैच आज यानि शनिवार शाम 7।30 बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। आज शाम 4 बजे एंट्री गेट (Entry Gate) खोल दिया जाएगा। इसके लिए टिकट Bookmyshow App पर उपलब्ध है। WPL (Womens Premier Leauge) के लिए BCCI ने स्टेडियम की टिकट जारी कर दी है, जिसका रेट काफी कम है।

महिलाओं और लड़कियों के लिए टिकट फ्री (Womens Premier Leauge)

महिला प्रीमियर लीग (Womens Premier Leauge) के मैच को देखने के लिए महिलाओं और लड़कियों को किसी भी तरह का कोई खर्चा नहीं करना पड़ेगा। इनके लिए बीसीसीआई ने टिकट फ्री कर दी है। महिलाएं Bookmyshow.com और Paytm से अपना टिकट फ्री में बुक कर सकती हैं।

पुरुषों को 100 रुपए में मिलेगा टिकट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला प्रीमियर लीग में पुरुषों के लिए भी टिकट की कीमत कम रखी है। अगर आप लीग का मैच स्टेडियम जाकर देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मात्र 100 रुपए खर्च करने होंगे। आप टिकट Bookmyshow.com और Paytm से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

यहां जानिए कैसे करें टिकट बुक (Womens Premier Leauge)

टिकट बुक करने के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल या कंप्यूटर पर Bookmyshow के एप या वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद आप शहर चुनिए जहां मैच खेला जाना है। शहर के लिए आपको ड्रॉप-डाउन मेनू सलेक्ट करना होगा।

ये भी पढ़ें: Womens Premier League 2023 का काउंटडाउन शुरू, महिला क्रिकेट महाकुंभ से पहले ये जानना है जरूरी

ऐसे करें पेमेंट

इसके बाद आप मैच का चयन कीजिए, जिसे आप देखना चाहते हैं। इसके बाद आपको बुक का बटन दिखेगा, जिस पर क्लिक कर आप टिकट बुक कर सकते हैं। बुक बटन पर क्लिक करने के बाद आपको सीटिंग लेआउट चुनना है। आप जिस श्रेणी में बैठना चाहते हैं आप उसका चयन कीजिए। इसके बाद आप प्रोसीड टू बुक (Proceed to Book) बटन पर क्लिक कीजिए। यहां आपको अपना नाम, पता, ईमेल और फोन नंबर जैसे डिटेल्स भरने होंगे। इन डिटेल्स को भरने के बाद पेमेंट का ऑप्शन आएगा। पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक कर आप अपने सुविधानुसार राशि का भुगतान कर सकते हैं।

लंबी कतारों से ऐसे बचें

पेमेंट हो जाने के बाद आपके ईमेल पर एक मैसेज आएगा। इस मैसेज को आप मैच के दिन टिकट काउंटर पर दिखाकर अपना टिकर प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप टिकट काउंटर की लंबी कतारों से बचना चाहते हैं तो आप Bookmyshow एप या वेबसाइट से E-Ticket भी डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IPL से कितना अलग होगा WPL का मुकाबला, यहां जानिए दोनों के रूल्स और नियम

Latest stories