मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्सAnil Jaisinghani नाम का सट्टेबाज गिरफ्तार, BCCI को सता रहा फिक्सिंग का...

Anil Jaisinghani नाम का सट्टेबाज गिरफ्तार, BCCI को सता रहा फिक्सिंग का डर, जारी किया गया ‘हाई अलर्ट’

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Anil Jaisinghani: क्रिकेट के खेल में अनगिनत बार मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग की घटनाए सामने आ चुकी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में भी कई बार स्पॉट फिक्सिंग की घटनाए हो चुकी है। अब आईपीएल 2023 के शुरू होने में दस दिनों का भी समय नहीं बचा है। ऐसे में मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग की घटनाओं को रोकने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड कई बड़े कदम उठा रही है।

IPL में ज़्यादा होता है स्पॉट फिक्सिंग का खतरा IPL में सट्टेबाज खिलाड़ियों से संपर्क साधने का प्रयास करते हैं। IPL पूरी दुनिया का सबसे बड़ा T20 लीग है। सट्टेबाजों को पूरे साल IPL का इंतज़ार रहता है। इसी वजह से ऐसी घटनाओं से बचने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पहले से ही मुस्तैद दिखाई दे रही है। पिछले दिनों ही मुंबई पुलिस ने एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया है। अब इस खबर के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने IPL में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को सावधान रहने की हिदायत दी है।

Also Read: 3 ऐसे क्रिकेटर जो IPL 2023 में PBKS के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं

इस तरह से हुई गिरफ्तारी

अनिल नामक व्यक्ति को मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणविस की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद गिरफ्तार किया है। अमृता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि अनिल की बेटी ने अमृता बात की है और अपने पिता के ऊपर लगे कुछ आरोपों को हटाने का अनुरोध किया है। इसके बाद अमृता फडणविस ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने अनिल जयसिंह को गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस ने अनिल को गुजरात के वडोदरा से अरेस्ट किया है। पुलिस उसे अपने साथ मुंबई लेकर आ चुकी हैं। अनिल की बेटी का नाम अनिश्का है। अनिश्का को पुलिस ने गुरुवार को ही अरेस्ट कर लिया है। पुलिस को पिछले सात सालों से अनिल जयसिंह की तलाश थी।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories