बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सBrett Lee ने की Umran Malik की जमकर तारीफ, बोले-बन सकता है...

Brett Lee ने की Umran Malik की जमकर तारीफ, बोले-बन सकता है सुपरस्टार

Date:

Related stories

Ishant Sharma का Umran Malik को सलाह, कहा- ‘इतनी तेज गेंदबाजी करें कि बल्लेबाज गेंद न देख सके’

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने आईपीएल में एमएस धोनी के भविष्य को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये धोनी का आखिरी IPL सीज़न होगा।

Cricket Viral Video: जब Aakash Chopra ने Brett Lee के छुटाए थे पसीने, देख रह जाएंगे दंग

एक क्रिकेट का वीडियो वायरल (Cricket Viral Video) जिसमें पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ब्रेट ली (Brett Lee) के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।

Umran Malik: उमरान मलिक एक ऐसे तेज़ गेंदबाज़ हैं जिनके पास गति है। जम्मू का यह बॉलर लगातार 150 की गति से गेंदबाज़ी करने में सक्षम है। उमरान मलिक पहले ही टीम इंडिया के लिए T20 और वनडे फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके है। उनके विषय में महान और पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली ने कमेंट किया है। उनके अनुसार उमरान मलिक के पास वो सभी काबिलियत है जो एक अच्छे तेज़ गेंदबाज़ में होनी चाहिए।

ब्रेट ली ने दिया बड़ा बयान (Umran Malik)

ब्रेट ली ने यहाँ तक कह दिया कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उमरान मलिक (Umran Malik) को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए। ब्रेट ली ने कहा, “मेरी राय में वह काफी अच्छा है। वह एक सुपरस्टार बन रहा है। उनके पास अच्छी गति है, अच्छा एक्शन है और एक सुंदर और मजबूत रन अप है। इसलिए हां, उनको टेस्ट में मौका दिया जा सकता है।” मलिक ने अब तक सात प्रथम श्रेणी खेलों में भाग लिया है, जिसमें 3/25 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ उन्होंने कुल 12 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: जिस टीम ने तोड़ा कई बार भारतीय टीम का दिल, उसी के दम पर फाइनल में पहुंची Team India

बुमराह में बदलाव की जरूरत

जसप्रीत बुमराह के बारे में बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि उनको अपने रन अप को बढ़ा लेना चाहिए ताकि उनके पीठ पर कम दबाव पड़े। ब्रेट ली ने आगे कहा कि भारतीय तेज़ गेंदबाज़ बुमराह को कुछ तकनीकी बदलाव करने की जरूरत है।

वनडे वर्ल्ड कप तक बुमराह हो सकते हैं फिट

बुमराह पिछले साल से बैक इंजरी से जूझ रहे है। इसकी वजह से वे 2022 T20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे। उन्होंने पिछले साल सितंबर से ही क्रिकेट जगत से दूर है। अब बुमराह आईपीएल के 2023 सीज़न से भी बाहर हो चुके है। वे जून में ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। आशा है कि बुमराह 2023 वनडे विश्व कप के लिए भारत के तैयार होने तक पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे।

Latest stories