शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्स42 साल के हुए कैप्टन कूल, MS Dhoni के जन्मदिन पर जय...

42 साल के हुए कैप्टन कूल, MS Dhoni के जन्मदिन पर जय शाह से लेकर भारत आर्मी ने दी बधाई, वायरल हुए ट्विट

Date:

Related stories

MS Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। वह अपने शांत दिमाग और अपनी धुंआधार बल्लेबाजी से किसी भी देश के गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकते है। हालांकि, क्रिकेट के सौदागर कहे जाने वाले माही आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे है। उनकी जन्मदिन की खुशी उनके परिवार वाले ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया बड़ी ही धूम-धाम से मना रहे है। इसी बीच सोशल मीडिया पर उनको बधाईयां देने की होड़ मच गई है। क्रिकेट के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी से लेकर वर्तमान खिलाड़ी उन्हें उनके खास दिवस पर अनेको शुभमनाए दे रहे है। तो चलिए जानते है। किस-किस दिग्गज ने उन्हें बधाई दी।

धोनी को मिली शुभकामनाएं

भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने दुनिया भर में एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है। उनके सन्यास के बाद आज भी उनकी फैन्स की तादाद बिल्कुल भी कम नहीं हुई है। वह अपने कमाल के खेल से लगातार हर किसी को प्रभावित करते आए है। वहीं उनके विकेट के पीछे की काबिलिय किसी से भी छुपी नहीं है। वह विकेट के पीछे से ही खेल को पलटने के लिए जाने जाते है। उनकी बेहतरीन खेल ही उनकी पहचान रही है। उन्होंने अपने कप्तानी काल में एक भी ऐसी ट्रॉफी नहीं छोड़ी है जो अपने नहीं की हो। धोनी ने साल 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में एकदिवसीय विश्व कप, 2013 में चैम्पियनशिप ट्रॉफी और 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

वह ऐसा करने वाले भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए है। जिन्होंने यह महान उपलब्धियां अपने नाम की हुई है। हालांकि, उनका बच्चे से लेकर बुजुर्ग हर कोई दीवाना है। वह अपने खेल के अलावा अपनी चाल ढाल और मुस्कान से हर किसी के दिल में जगह बना लेते है। उनका शांत स्वाभाव हर किसी को खूब पसंद आता है। इसी कड़ी में उनके जन्मदिन पर दिग्गजों ने बधाईयों दी है। जिसमें जय शाह से लेकर सुरेश रैना भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:Seltos Facelift के बाद अब तहलका मचाएगी Kia EV9! 540KM की रेंज के साथ BMW iX को दे सकती है कड़ी टक्कर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories