रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सCheteshwar Pujara: फॉर्म में वापसी करते ही पुजारा ने ठोके एक के...

Cheteshwar Pujara: फॉर्म में वापसी करते ही पुजारा ने ठोके एक के बाद एक शतक, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Cheteshwar Pujara: 35 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा को खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। फिलहाल पुजारा इंग्लैंड में चल रहे रॉयल वनडे कप में ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं। वहां उनका अब तक का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है जिसके चलते उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद जताई है।

शानदार लय में नजर आ रहे हैं ‘पुजारा’

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म काफी खराब नजर आ रहा था। उनके लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। ऐसे उन्होंने इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था। काउंटी क्रिकेट में पुजारा ससेक्स की ओर से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उनका काउंटी में शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा है। ससेक्स के लिए पुजारा एक के बाद एक शतक जड़ रहे हैं। उन्होंने समरसेट के खिलाफ 117 ताबड़तोड़ पारी खेली। इससे पहले उन्होंने नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ वांटेज रोड के मैदान पर शानदार शतक जड़ा था। यही नहीं इससे पहले भी पुजारा ने काउंटी में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था।
इस शतक की बदौलत उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद जताई है। उन्होंने विश्वास जताया कि अगर वो आगामी घरेलु सत्र में अच्छा खेलते हैं तो उनकी टीम में वापसी हो सकती है।

पिछले 9 सालों में नहीं खेला एक भी ODI

पुजारा को अक्सर डोमेस्टिक क्रिकेट में लिस्ट-A मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा जाता है। पुजारा ने भारत के लिए केवल 5 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 10.2 की औसत से 57 रन बनाए हैं। ऐसे में उनका काउंटी में अच्छा प्रदर्शन भारत के लिए इस WTC साइकिल में काफी लाभदायक साबित हो सकता है। अगर भारत करें उनके इस साल के डोमेस्टिक क्रिकेट के आंकड़ों की तो उन्होनें ने हाल ही में हुई दलीप ट्रॉफी में बल्ले से खूब रन बरसाए थे। उन्होंने वेस्ट जोन से खेलते हुए 4 इनिंग में 46.25 के औसत से 185 रन बनाए थे। इसी के साथ पुजारा उस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories