- विज्ञापन -

Latest Posts

Women’s Premier League के लिए कंपनियों ने लगाई बोली,अडानी ग्रुप ने मारा छलांग, जानिए कब से शुरू है मैच

WPL: महिला आईपीएल का इंतजार अब खत्म होने वाला है। आज बीसीसीआई ने 5 टीमों की नीलामी की है। ऐसे में कई बड़े कंपनियों के मालिकों ने जमकर बोली लगाई। महिला आईपीएल अहमदाबाद की टीम को खरीदनें के लिए अडानी ग्रुप ने 1289 करोड़ रुपये की कीमत चुकाई है। दूसरे नंबर पर वहीं इंडिया विन स्पोर्ट्स प्रा. लि. ने मुंबई की टीम को 912. 99 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसी तरह से बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ की टीमें महिला आईपीएल में भाग लेती दिखाई पड़ेंगी। इन सभी चीजों की जानकारी बोर्ड के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिया है।

वीमेंस प्रीमियर लीग के नाम से होगा महिला आईपीएल

महिला आईपीएल को लेकर आज सुबह जय शाह ने क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक की जिसमें बोर्ड ने लीग के लिए 5 टीमों को बेच दिया है। आपको बात दें कि इन पांच टीमों को बेचने से बोर्ड को 4669.99 करोड़ रुपये मिले हैं। इसके साथ ही जय शाह ने यह भी जानकारी दी है कि महिलाओं की इस लीग मैच को वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के नाम से जाना जाएगा।

ये भी पढ़ेंः UP News: Shivpal Singh ने किया मौर्य के बयान का विरोध, सपा ने किया किनारा-रामचरित मानस पर की थी विवादित टिप्पणी

इन शहरों से किया गया है टीम का चुनाव

बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा है कि इस बार वीमेंस प्रीमियर लीग में अहमदाबद, मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और लखनऊ की टीमें होंगी। वहीं अहमदाबाद की टीम को अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने और मुंबई की टीम को इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा है।

जय शाह ने ट्विटर पर लिखा आज का दिन क्रिकेट में एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि उद्घाटन WPL की टीमों की बोली ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड तोड़ दिए। विजेताओं को बधाई, क्योंकि हमने कुल बोली में 4669.99 करोड़ रुपये प्राप्त किए। आपको बात दें कि इस साल मार्च से वीमेंस प्रीमियर लीग का मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन BCCI करेगा।

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल