सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को...

Cricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बनाया भूत, भारत पहुंचा WC फाइनल में

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को विजडन की टॉप-5 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया। लेकिन हरमनप्रीत कौर की एक पारी आज भी क्रिकेट फैंस को याद है, जो उन्होंने आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था। हरमनप्रीत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत ने खेली थी तूफानी पारी 

दरअसल, भारतीय महिला टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2017 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रही थी। इस मैच में हरमनप्रीत कौर मुश्लिकल परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी की। हरमनप्रीत कौर ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंदों पर नाबाद 171 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर ने अपनी इस आक्रामक पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज की धुनाई की।

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 20 चौके और 7 छक्के लगाए। यानी हरमनप्रीत ने 122 रन सिर्फ चौके छक्के लगाकर बनाए। हरमनप्रीत कौर ने 80 रन चौकों से बनाए तो वहीं 42 रन गगन चुंबी छ्क्के लगाकर बनाए। हरमनप्रीत की इस शानदार पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है, फैंस हरमप्रीत कौर की बल्लेबाजी देखने के टीवी या मोबाइल से चिपके ही रहते हैं। हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाजी का वीडियो।

Also Read: SRH VS MI IPL 2023: रोहित एंड कंपनी ने हैदराबाद को उसके घर में चटाई धूल, 14 रनों से जीता मुकाबला

हरमनप्रीत कौर के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए 124 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए करीब 39 की औसत से 3332 रन बनाए। इस दौरान हरमनप्रीत ने 17 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है तो वहीं पांच बार शतक भी लगाया है। हरमनप्रीत का वनडे में बेस्ट स्कोर 171 रन नाबाद रहा है।

Also Read: Wisden 2023: Surya Kumar Yadav और Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, विजडन के क्रिकेटर ऑफ द ईयर की लिस्ट में हुए शामिल

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories