Cricket Viral Video: अजीत आगरकर एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बेहद शानदार तेज गेंदबाज थे। उन्होंने खेल के इस प्रारूप में सबसे तेज 50 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था और वह 150, 200 और 250 एकदिवसीय विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज भी रह चुके हैं। हालाँकि, भारतीय क्रिकेट में उनका सबसे शानदार दौर तब आया जब उन्होंने 2003 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में 6 विकेट चटकाए थे। इस प्रदर्शन ने भारत को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वि में से एक ऑस्ट्रेलिया को घर में घुस कर पटखनी दी थी। जिसका एक वीडियो वायरल हो रहा है।

पोंटिंग ने उड़ाई गेंदबाजो की धज्जियां

2003-4 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम आक्रामक कप्तान सौरव गांगुली के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। शेन वॉर्न के टीम से बाहर हो चुके थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए फिटनेस की चिंता ने भारत के लिए उम्मीदें जगाने में भूमिका निभाई थी।। एडिलेड में दूसरे टेस्ट में रिकी पोंटिंग के दोहरे शतक ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 556 रनों का स्कोर स्कोर खड़ा करने में मदद की थी। इके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 4 विकेट जल्दी खो दिए थे। लेकिन, द्रविड़ और लक्ष्मण की जबरदस्त साझेदारी ने खेल को ही पलट के रख दिया।

Also Read: Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

अजित आगरकर ने दिलाई जीत

मैच में लक्ष्मण और द्रविड़ ने 303 रनों की शानदार साझेदारी कर मेंजबान टीम की बढ़त महज 30 रन से भी कम कर दी थी। ऐसा लगने लगा था कि चौथे दिन तक खेल ड्रॉ ही हो जाएगा। हालाँकि, भारतीय गेंदबाज अजीत आगरकर, जिनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 7 पारियो से खराब रिकॉर्ड रहा था। उनके पास इस मुकाबले में बदला लेने औऍर खुद को साबित करने का एक शानदारा मौका था। उन्होंने अपने पहले स्पैल में, जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग को आउट किया और बाद में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाकी निचले क्रम के बल्लेबाजो को आउट कर मैदान के बाहर भेजा था। आगरकर ने इस मुकाबले में 41 रन देकर 6 बड़े विकेट अपने नाम किए थे। भारत ने इस मुकाबले को जीत कर 1-0 की अजय बढ़त अपने नाम की थी। वहीं इसके बाद 4 मैचो की श्रृंख्ला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी।

Also Read: Nirjala Ekadashi 2023 की रात करें ये आसान उपाय, पलक झपकते ही हो जाएंगे मालामाल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.