सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने Virender Sehwag के सामने किया...

Cricket Viral Video: जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने Virender Sehwag के सामने किया था सरेंडर, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी मैच होता है क्रिकेट फैंस का उत्साह चरम पर होता है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का एक वीडियो हमेशा चर्चा का विषय बना रहा है, जब उन्होंने अपनी शानदार फिरकी गेंदबाजी की दम पर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम तो पवेलियन भेज दिया था, वीरेंद्र सहवाग का वही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सहवाग ने समाने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों ने टेके घुटने

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम साल 2008-09 में भारत का दौरा करने आई थी। ऑस्ट्रेलिया की उस टीम में एक से बढ़कर एक धूंधरर खिलाड़ी मौजूद थे, उस समय ऑस्ट्रेलिया टीम ने पूर्व खिलाड़ी रिकी पोटिंग, मेथ्यू हेडन, माइकल हसी, शेन वॉटसन, माइकल क्लार्क ऐसे बड़े खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन वीरेंद्र सहवाग के सामने इन सभी धुरंधर खिलाड़ियों ने अपने घुटने टेक दिए थे।

साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई थी, जहां उनसे भारत के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली और सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में वीरेंद्र सहवाग ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को आउट किया, यहीं नहीं सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के सभी सेट बल्लेबाजों को आउट किया जो अर्धशतक बना चुके थे या अपने शतक के करीब थे।

Also Read: Cricket Viral Video: साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर ने जब की गेंदबाजों की जमकर कुटाई, देखें वीडियो

सहवाग ने हेडन सहित पोटिंग को कराया सरेंडर

सहवाग ने पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को 64 रनों पर एलबीडल्यू बोल्ड कर आउट किया, तो वहीं रिकी पोटिंग को 87 रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सहवाग ने अर्धशतक बनाकर बल्लेबाजी कर रहे माइकल हसी को क्लीन बोल्ड करके आउट किया। इसके बाद सहगाव ने ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम की रीढ़ कहे जाने वाले शेन वॉटसन को उनके निजी स्कोर (36) रनों पर आउट कर दिया। सहवाग ने पांचवा विकेट कैमरन ग्रीन को आउट करके लिया। पांच विकेट लेने के बाद सहवाग ने पूरी टीम के साथ झूमकर पांच विकेट एक साथ लेने का जश्न मनाया। उस मैच में सहवाग ने 40 ओवर में 104 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

Also Read: PBKS VS KKR IPL 2023: Varun Chakravarthy की गेंद पर चकमा खा गए ‘गब्बर’, देखिए Video

Latest stories