शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: VVS Laxman की वो पारी जिसे आजतक नहीं भूल...

Cricket Viral Video: VVS Laxman की वो पारी जिसे आजतक नहीं भूल पाए कंगारू, 11 घंटे बल्लेबाजी कर छुड़ाया था गेंदबाजों का पसीना

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) दुनिया के बेहतरीन मध्यक्रम के बल्लेबाज थी। वीवीएस लक्ष्मण की साल 2001 की एका पारी आज भी फैंस को याद है, जब दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में शामिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी की अपने संयक और टेंमपरामेंट से घुटनों पर ला दिया था। वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) की इस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

वीवीएस लक्ष्मण ने 281 रनों की खेली थी पारी 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम साल 2001 में भारत दौरे पर आई थी। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेला गया। इस मैच की पहली पारी में 83 गेंदों पर शानदार 59 रनों की पारी खेली। लेकिन टीम इंडिया की दूसरी पारी में वीवीएस लक्ष्मण की क्लासिकल बल्लेबाजी देखने को मिली थी।वीवीएस लक्ष्मण ने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 281 रन बनाए।

Also Read: MI VS CSK IPL 2023: Ajinkya Rahane ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को जमकर कूटा, महज 19 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक

वीवीएस लक्ष्मण ने 11 घंटों बल्लेबाजी कर छुड़ाया था कंगारू का पसीना 

वीवीएस लक्ष्मण ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाजी की जमकर खबर ली। वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने अपने संयम से ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी को पासीना छुड़ा दिया था। वीवीएस लक्ष्मण ने इस पारी में 452 गेंदों का सामना करते हुए 281 रन बनाए। इस दौरान वीवीएस लक्ष्मण 44 चौके लगाए। वीवीएस लक्ष्मण की पारी की खास बात यह रही की उन्होंने इस पारी में कुल 631 मिनट बल्लेबाजी की। यानी करीब 11 घंटों तक वीवीएस लक्ष्मण अकेल बल्लेबाजी की। वीवीएस लक्ष्मण की यह पारी आज भी क्रिकेट फैंस की फेवरेट पारियों में से मानी जाती है।

वीवीएस लक्ष्मण का टेस्ट करियर का रिकॉर्ड

वीवीएस लक्ष्मण के टेस्ट करियर की बात करें तो वीवीएस लक्ष्मण ने भारत के लिए 134 टेस्ट मैच खेले हैं। 134 टेस्ट मैचों की 225 पारियों में वीवीएस लक्ष्मण ने 45.97 की औसत से 8781 रन बनाए। इस दौरान 8781 ने 56 अर्धशतक और 17 शतक लगाए है। टेस्ट क्रिकेट में वीवीएस लक्ष्मण की सर्वश्रेष्ट पारी भी यह रही थी। यानी वीवीएस लक्ष्मण की सर्वश्रेष्ठ पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 281 रन है।

Also Read: MI VS CSK IPL 2023: Ajinkya Rahane ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को जमकर कूटा, महज 19 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories