सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमViral खबरCricket Viral Video: भुवनेश्वर कुमार ने जब तूफानी अंदाज से 6 विकेट...

Cricket Viral Video: भुवनेश्वर कुमार ने जब तूफानी अंदाज से 6 विकेट लेते हुए अंग्रेजों को चटाई धूल, देखें वीडियो

Date:

Related stories

ब्रिटेन के पूर्व PM Boris Johnson ने संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा, बताई इसकी बड़ी वजह

Boris Johnson: ब्रिटेन के पूर्व PM बोरिस जॉनसन ने संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनका ये कदम सबके लिए चौंकाने वाला है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है।

‘हम एशिया की सबसे अच्छी फील्डिंग टीम बनना चाहते हैं’ – England को 3-0 से रौंदने के बाद Shakib Al Hasan का बयान

बांग्लादेश ने 14 मार्च को T20 सीरीज़ के आखिरी मैच में भी इंग्लैंड को हरा दिया। इसी के साथ इस सीरीज पर 3-0 से बांग्लादेश का कब्ज़ा हो गया।

ODI World Cup 2023 के बाद सन्यास ले सकता है इंग्लैंड का ये हरफनमौला खिलाड़ी, अपने बयान में दिया संकेत

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने संकेत दिया है कि वह इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप के बाद अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह सकते हैं।

Cricket Viral Video:भुवनेश्वर कुमार भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कुशल तेज गेंदबाजों में से एक कहे जाते हैं। यूपी के रहने वाले भुवनेश्वर कुमार जब मैदान में आते हैं तो अपनी जबरदस्त बॉलिंग से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देते हैं।भुवनेश्वर कुमार के अगर अब तक के क्रिकट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने लगातार अपने गेंदबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर कुमार के साल 2014 के 6 विकेट्स को कोई नहीं भूल सकता है।लॉर्ड्स के मैदान में उनका आश्चर्यजनक प्रदर्शन अभी भी लोग नहीं भूले हैं। इस मैदान में उन्होंने 6 विकेट एक साथ लेकर ये साबित कर दिया था कि, वो हैं बॉलिंग के असली किंग।

भुवनेश्वर कुमार ने जब लिए थे 6 विकेट

मैदान में भुवनेश्वर कुमार ने अपना असाधारण कौशल दिखाते हुए 82 रन देकर 6 विकेट झटके थे। उनके इस बड़े रिकॉर्ड का वीडियो आज भी सोशल मीडिया के अलग-अल प्लेटफॉर्म में वीडियो के तौर पर मौजूद है। भुवनेश्वर कुमार की ये सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस मानी जाती है। उन्होंने अविश्वसनीय कला और चतुराई से अंग्रेज बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए थे।भुवनेश्व कुमार ने इंग्लिश टीम के शीर्ष चार बल्लेबाजों को आउट करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि अपने नाम की है। आउट होने वाले खिलाड़ियों में सर एलिस्टेयर कुक बेन स्टोक्स , स्टुअर्ट ब्रॉड और गैरी बैलेंस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: रोंगटे खड़े कर देगा ‘माही’ के फैंस का ये वीडियो, कुछ ऐसा था चेपॉक स्टेडियम का नजारा

अंग्रेजों को चटाई थी धूल

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी शानदार गेंदबाजी से बुरी तरह से इंग्लैंड की टीम को धोया था। इन विकेट लेने के बाद भारत टेस्ट मैच में विजयी होकर उभरा। यह टेस्ट मैच क्रिकेट के इतिहास में ऐतिहासिक महत्व रखता है। प्रसिद्ध लॉर्ड्स स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पहली जीत इसी मैच में ही मिली थी और मैदान में भुवनेश्वर कुमार का जलवा भी यहीं देखने को मिला था। भुवनेश्वर कुमार के उन शानदार विकेट को कोई भील नहीं सकता है।

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav 2023: सभी 17 मेयर सीटों पर BJP ने लहराया परचम, जानें कौन हैं 14 नए मेयर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories