शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमविडियोCricket Viral Video: जब सचिन तेंदुलकर के विकेट के लिए अंपायर से...

Cricket Viral Video: जब सचिन तेंदुलकर के विकेट के लिए अंपायर से भिड़े थे रिकी पोंटिंग, लोगों के जहन में अभी भी ताजा है ये लड़ाई

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर के चाहने वाले दुनियाभर में मौजूद हैं। तेंदुलकर को जहां एक तरफ क्रिकेट का भगवान कहा जाता है तो वहीं दूसरी तरफ पोंटिंग भी एक धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज है। इन दोनों बल्लेबाजों को खूब पसंद किया जाता है। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन और तेंदुलकर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि, किस तरह से पोंटिंग सचिन के विकेट के लिए अंपायर से भिड़ गए थे। ये बात साल 2006 की है।

सचिन के विकेट पर अंपायर से भिड़े रिकी पोंटिंग

साल 2006 में मलेशिया में डीएलएफ कप के दौरान ये घटना हुई थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 213 रन का लक्ष्य रखा। पिछले मैच में हार का मुंह देख चुकी भारतीय टीम के लिए ये मैच बहुत जरुरी था।इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि, तेंदुलकर के सामने मैक्ग्रा गेंदबाजी कर रहे हैं। 26.8 किमी/घंटे की रफ्तार से जैसे ही गेंदे सचिन के पास आती है वो बेट को छूते हुए उनके कंधे पर लगती हुई दिखती है जिसके बाद विकेटकीपर ब्रैड हैडिन इस गेंद को पकड़ लेते हैं। इस घटना के बाद सचिन खुद हैरान हो जाते हैं, स्टेडियम में उनके चाहने वालों के चेहरे पर मायूसी आ जाती है। अंपायर मार्क बेन्सन तेंदुलकर को आउट घोषित कर देते हैं।

वीडियो में आज भी कैद है ये खास पल

सचिन जैसे ही बेमन से वापस लौटने लगते हैं वैसे ही अंपायर बेन्सन ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए तेंदुलकर को जीवनदान दे देते हैं। सचिन को मिला जीवनदान रिकी पोंटिंग रास नहीं आता है और वो अंपायर से जाकर भिड़ जाते हैं, देखते ही देखते माहौल गर्म हो जाता है। जिसके बाद पोंटिंग के साथी उन्हें शांत कराते हैं। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 18 रनों से हराया था। इस तरह ये मैच सचिन और रिक्की के बीच घटी घटना का गवाह बन जाता है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories