शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket World Cup 2023 में क्या वाकई मजबूत दावेदार है पाकिस्तान, क्रिकेट...

Cricket World Cup 2023 में क्या वाकई मजबूत दावेदार है पाकिस्तान, क्रिकेट पंडितों ने कह दी ऐसी बात

Date:

Related stories

Bhojpuri New Song: Viral Girl Kajal को देख खेसारी लाल ने खोया कंट्रोल, बोले- ’मोहर नईहर के,’ देखें वीडियो

https://www.youtube.com/watch?v=HwdwwAGH0lo Bhojpuri New Song: भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार खेसारी...

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हमेशा से ही बड़े टूर्नामेंट में उलटफेर करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में इस बार के विश्व कप में भी पाकिस्तानी टीम कुछ चौंकाने वाले परिणाम दे सकती है। वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवम्बर के महीने में भारत में होने जा रहा है ऐसे में पाकिस्तानी टीम की कोशिश रहेगी कि वह चिर-प्रतिद्वंदी भारत के सरजमीं पर वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हों। हालांकि पीसीबी की तरफ से भारत आने को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गयी है। अब ऐसे में पंडितों की राय माने तो इस बार का विश्व कप पूरी तरह से पाकिस्तान के पक्ष में जाता दिख रहा है।

कैसे कर सकती है पाकिस्तानी टीम कमाल


पाकिस्तान की टीम इस साल अक्टूबर-नवम्बर के महीने में होने वाले विश्व कप को जीत सकती है। अगर आप क्रिकेट के फैन है और आपने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैच देखे ही होंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम इस टूर्नामेंट में बिल्कुल एक कमज़ोर टीम के रूप में आयी थी। उस वक़्त वेस्ट इंडीज की टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी थी। इस बार भी वेस्ट इंडीज की टीम विश्व कप का हिस्सा नहीं होगी। वर्ल्ड कप क्वालीफायर में उसे सुपर सिक्स के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने हराकर वर्ल्ड कप से पत्ता काट दिया। अगर इस तरह देखें तो पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप को जीत सकता है। गौरतलब है कि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में कमजोर माने जाने वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत को हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें:Bigg Boss OTT 2: घर में नई कप्तान बनने के बाद नॉमिनेटेड कंटेस्टेंट की लिस्ट में फेरबदल, आखिर कौन होगा बेघर

15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला


भारत और पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को होने वाले मैच में आमने-सामने होगी। आपको बता दें कि 50-50 वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है। पिछली बार 2019 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को डकवर लुइस नियम के तहत 89 रनों से हरा दिया था।

ये भी पढ़ें:Asian Games 2023: क्या जिम्नास्टिक में इस बार भारत को मिलेगा गोल्ड, इस खिलाड़ी की वापसी ने बढ़ाई उम्मीद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।


DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories