सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सCSK vs GT IPL 2023 Final: 5वीं बार चैम्पियन बनी CSK की...

CSK vs GT IPL 2023 Final: 5वीं बार चैम्पियन बनी CSK की टीम, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में गुजरात को मिली 5 विकेट से हार

Date:

Related stories

CSK vs GT IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या एंड कम्पनी को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम के सामने निर्धारित 20 ओवरो में 215 रनों की चुनोतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। हालांकि, डकवर्थ लुइस नियम के तहत 15 ओवर में सीएसके को 171 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे आखिरी गेंद पर जडेजा ने चौका मार कर हासिल किया। सीएसके ने 5 विकेट से मुकाबला जीता और 5वीं बार चैम्पियन बनी।

गुजरात ने रखा 215 रनों का लक्ष्य

कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गुजरात की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए साहा और गिल ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। इसके बाद साई सुदर्शन और साहा ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 64 रन और टीम के लिए जोड़े गिल 39 और साहा 54 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद साई ने अपने बल्ले से सीएसके के गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस कर के रख दिया। उन्होंने एक भी ऐसा गेंदबाज नहीं छोड़ा ।

जिसकी अपने बल्ले से सुताई नहीं की हो। वहीं साई अपने शतक से केवल 4 रन दूर रह गए और पाथीराना की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरो में 215 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रखा। चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा दो विकट मथीशा पथीराना ने चटकाए।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building Inauguration: नया संसद भवन हुआ राष्ट्र को समर्पित, दोपहर 12 बजे दूसरा चरण, शामिल होंगी देश विदेश की ये हस्तियां

सीएसके ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

बारिश हो जाने की वजह से वजह से 15 ओवर में सीएसके को जीत के लुिए 171 रनों की जरूरत थी। लेकिन, धोनी की टीम मैदान पर कुछ और ही सोच कर आई थी। उन्होंने इस मुकाबले को आखिरी गेंद पर चौका मार के जीता। चेन्नई 5वीं बार चैम्पियन बनी। वहीं गुजरात को अपने ही गढ़ में हार का मुंह देखना पड़ा।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories