बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सCSK vs GT IPL 2023: राजवर्धन हैंगरगेकर ने डेब्यू मैच में रचा...

CSK vs GT IPL 2023: राजवर्धन हैंगरगेकर ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, झटके 3 विकेट

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

CSK vs GT IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन रने वाले राजवर्धन हैंगरगेकर ने गुजरात टाइटंस को पहला झटका दिया। राजवर्धन हैंगरगेकर पहला विकेट लेने के बाद खुशी से जुम उठे।

राजवर्धन हैंगरगेकर अपने आईपीएल करियर का पहला मैच खेल रहे हैं। राजवर्धन हैंगरगेकर ने डेब्यू मैच में ही गुजरात टाइटंस को अच्छी शुरुआत दिलाई। राजवर्धन हैंगरगेकर ने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को आउट किया। पारी का चौथा ओवर राजवर्धन हैंगरगेकर करने आए और पांचवीं गेंद पर रिद्धिमान साहा ने मिड ऑफ एरिया में चौका मारने की कोशिश की, लेकिन ब्राउंड्री पर खड़े शिवम दुबे ने कोई गलती नहीं की और साहा का कैच लपक लिया. साहा 16 गेंदों पर 25 रन बनाकर चलते बने। राजवर्धन हैंगरगेकर ने अपने डेब्यू मैच में चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट झटके हैं।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

20 वर्षीय राजवर्धन हैंगरगेकर ने आईपीएल का पहला सीजन खेल रहे हैं और राजवर्धन हैंगरगेकर ऐसे खिलाड़ी है जो बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। आईपीएल के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजवर्धन हैंगरगेकर पर दांव लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। राजवर्धन हैंगरगेकर ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखा था, चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 1.50 करोड़ रुपये की भारी रकम देकर अपनी टीम में किया था। लेकिन राजवर्धन हैंगरगेकर को पिछले आईपीएल सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला था।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

राजवर्धन हैंगरगेकर के घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। राजवर्धन हैंगरगेकर ने 13 लिस्ट एक मैचों में 23.92 की औसत से 25 विकेट चटकाए हैं, इस दौरान राजवर्धन हैंगरगेकर का सर्वश्रेष्ठ 53 रन देकर एक साथ पांच बल्लेबाजों को आउट करना रहा है। इसके साथ ही राजवर्धन हैंगरगेकर ने 8 घरेलू टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.00 की शानदार औसत से पांच विकेट चटकाए हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories