सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सWorld Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC...

World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

World Cup 2023: भारत में इस साल एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खेला जाना है। जिसके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप 2023 भी खेला जाना है। ऐसा कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रही है जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साफ मना कर दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी धमकी दी थी कि अगर भारत नहीं आएगा तो हमारी टीम भी भारत में वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाएगी।

ICC ने किया सभी बातों से इनकार

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के हवाले से खबर सामने आई है कि भारत ने जब पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से इनकार कर दिया था। उसके बाद से पीसीबी भी बार-बार धमकी दे रहा था कि पाक टीम भी वर्ल्ड कप में भारत का दौरा नहीं करेगा। जिसके बाद अब ICC ने इन सभी बातों को दरकिनार कर दिया है। वहीं, पीटीआई कि माने तो बुधवार को ICC की मीटिंग हुई थी। जिसमें वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम अपने मैच बांग्लादेश में खेलगी इस बात पर कोई चर्चा भी नहीं हुई है। जिसके बाद ऐसा लग रहा है इसमें BCCI की ही जीत हुई है।

Also Read: Asia Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, छीनी एशिया कप की मेजबानी! इन दो देशों में हो सकता है टूर्नामेंट

पाकिस्तान से छीन सकता है एशिया कप की मेजबानी

एशिया कप की मेजबानी को लेकर न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से खबर सामने आ रही है कि लगभग यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीन गई है। हालांकि, हम इस बात की कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं। लेकिन वहीं, खबर यह भी सामने आ रही है कि अगर पाकिस्तान से मेजबानी छीनी जाती है तो एशिया कप 2023 का आयोजन कतर (Qatar) या संयुक्त अरब अमीरात (UAE) दोनों देशों में सभी मैच खेले जा सकते हैं।

Also Read: IPL 2023: कोरोना के बढ़ते मामले देख BCCI का बड़ा फैसला, कहा- ‘COVID गाइडलाइंस की करेंगे पालना’

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories