Home स्पोर्ट्स DC VS KKR IPL 2023: दिल्ली ने होम ग्राउंड पर केकेआर को...

DC VS KKR IPL 2023: दिल्ली ने होम ग्राउंड पर केकेआर को 4 विकेट से रौंदा, वॉर्नर ने खेली कप्तानी पारी

0
DC VS KKR IPL 2023
DC VS KKR IPL 2023

DC VS KKR IPL 2023: आईपीएल 2023 का 28वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने होम ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन करते हुए केकेआर को 4 विकेट से हराया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 127 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को मैच जीतने के लिए 128 रनों का टारगेट दिया, जिसे दिल्ली ने 19.2 ओवर में हासिल कर लिया ।

दिल्ली के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज लिंटन दास 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद केकेआर के विकेट की झड़ी लग गई और 64 रन होने तक केकेआर की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इस मैच में कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह का बल्ला भी नहीं चला। केकेआर के लिए सबसे अधिक रन सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बनाए। जेसन रॉय ने 39 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

Also Read: DC VS KKR IPL 2023: मैच देखने पहुंचे एप्पल के CEO Tim Cook, Sonam Kapoor और Rajeev Shukla भी मौजूद, देखें Video

रसेल ने खेली शानदार पारी

जेसन रॉय के साथ ही आंद्रे रसेल ने भी नीचले क्रम में आकर टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। आंद्रे रसेल ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। इस दौरान रसेल ने चार छक्के और एक छक्का लगाया। इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज कुलदीप यादव और अक्षर पटेल रहे। दोनों गेंदबाजों ने केकेआर के दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।

वॉर्नर ने खेली कप्तानी पारी 

केकेआर के 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत आज के मैच भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए। पृथ्वी शॉ सिर्फ 13 रन बनाकर चलते बने। जिसके बाद बल्लेबाजी का जिम्मा खुद कप्तान डेविड वॉर्नर ने संभाला और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वॉर्नर ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। इस दौरान वॉर्नर ने 11 चौके लगाए। जिसके बाद मध्यक्रम के अक्षर पटेल ने मैच को खत्म किया और टीम को मैच 6 विकेट से जिताया। अक्षर पटेल ने शानदार रनों की पारी खेली।

Also Read: DC VS KKR IPL 2023: मैच देखने पहुंचे एप्पल के CEO Tim Cook, Sonam Kapoor और Rajeev Shukla भी मौजूद, देखें Video

Exit mobile version