रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सक्या Rishabh ने किया 140 किमी रफ़्तार की गेंद का सामना ?...

क्या Rishabh ने किया 140 किमी रफ़्तार की गेंद का सामना ? मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Date:

Related stories

Rishabh Pant: भारत के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों जमकर अभ्यास करने में लगे हैं। आपको बता दें कि मीडिया ख़बरों के मुताबिक़ ऋषभ इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रहे है। इस दौरान वह 140 किमी की रफ़्तार से आ रही गेंद तक का सामना कर पा रहे हैं।

ऋषभ की रिकवरी जल्द संभव

भारतीय टीम में अपना अहम् स्थान रखने वाले विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों जल्द ही अपने इंज्युरी से उबरते नजर आ रहे हैं। आपको बता दे कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रहे हैं। इस दौरान वह लगभग 140 किमी की रफ़्तार से आ रही गेंदों का सामना कर रहे हैं। ऋषभ को साल 2022 के दिसंबर महीने में कार दुर्घटना में सर में काफी चोट आयी थी जिसके बाद वह लगातार भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। आपको बता दें कि साल 2022 के दिसंबर महीने में दिल्ली देहरादून हाईवे पर ऋषभ कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थें और इस दौरान उनके सर पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में भी काफी चोट आयी थी।

रिकॉर्डों के बादशाह हैं ऋषभ पंत

आपको बता दें कि ऋषभ पंत के नाम विश्व क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड हैं। पंत के नाम टेस्ट क्रिकेट के 54 पारियों में 50 छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैं। उनसे आगे इस सूची में सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज हैं। ऋषभ से आगे इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम आता है जिन्होंने टेस्ट मैच कि 51 पारियों में 50 छक्के लगाए हैं। इसके अलावे पंत क्रिकेट के तीनो प्रारूप में विदेशी जमीन पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने साल 2016 में टीम दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। पंत टेस्ट के सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरा करने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं।पंत को साल 2022में आईसीसी की तरफ से ICC Test Men’s cricketer of the year के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories