बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सइंडियन स्पिनर्स से निराश Harbhajan Singh ने विकेट चटकाने का बताया ये...

इंडियन स्पिनर्स से निराश Harbhajan Singh ने विकेट चटकाने का बताया ये अनोखा और नायाब तरीका

Date:

Related stories

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह का कहना है कि भारतीय फिरकी गेंदबाज़ काफी ज़्यादा फुल लेंथ पर बॉलिंग कर रहे थे और बतौर स्पिनर उन्हें ये देखकर काफी निराशा हुई। उन्होंने कहा कि ज़्यादा आगे गेंद डालने से गेंद को घूमने का मौका नहीं मिलता जिससे बल्लेबाज़ आसानी से शॉट खेल सकता है।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का अभी फिल्हाल तीसरा मुकाबला चल रहा है। पहले दिन के खेल के बाद भारतीय टीम थोड़ी संकट में नज़र आ रही थी। हालांकि जडेजा ने अच्छी बॉलिंग के दम पर ऑस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ियों को चलता कर दिया। लेकिन फिर भी पूर्व दिग्गज फिरकी बॉलर हरभजन सिंह भारतीय गेंदबाज़ों से काफी निराश नज़र आ रहे है।

इंडियन स्पिनर्स को अच्छे लेंथ पर करनी चाहिए थी बॉलिंग- हरभजन

पहले दिन के खेल का अंत होने के बाद हरभजन सिंह स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आरंभिक ओवरों में भारतीय फिरकी गेंदबाज़ काफी आगे की लेंथ पर गेंद फेंक रहे थे। ये बल्लेबाज़ों के लिए काफी आसानी से खेलने वाली गेंद होती हैं बॉल अच्छे से बल्ले पर भी आती हैं। गेंद के टर्न होने से पहले ही बैटर उसे खेल देता है।

हरभजन ने इंडियन स्पिनर्स को दी ये सलाह

हरभजन सिंह ने सिर्फ इंडियन स्पिनर्स की गलतियों को ही नहीं ज़ाहिर किया बल्कि एक तरीका भी बता दिया जिससे कि भारतीय फिरकी गेंदबाज़ अच्छी गेंदबाज़ी कर सकते हैं। हरभजन ने बताया कि चाय के समय के पश्चात रवींद्र जडेजा ने अपने लेंथ में सुधार किया और फुल गेंद डालने से परहेज़ किया। इसी के परिणाम स्वरूप उनको चार सफलताएं मिल पाई। अगर अश्विन भी अपने लेंथ को पीछे खींचते तो ऑस्ट्रेलिया के शायद और भी बैटर अबतक पवेलियन लौट चुके होते।

Also Read: PSL 2023: SHOAIB MALIK ने अपने करियर को लेकर किए बड़े खुलासे कहा – ‘पाक टीम के बारे में नहीं सोच रहा’

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, चेतेश्वर पुजारा, श्रीकर भरत (w), रोहित शर्मा (c), उमेश यादव, अक्षर पटेल, विराट कोहली, शुभमन गिल

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन

स्टीवन स्मिथ (C), नाथन लियोन, मारनस लाबुस्चगने, कैमरन ग्रीन, मैथ्यू कुह्नमैन, मिशेल स्टार्क, पीटर हैंड्सकॉम्ब, टॉड मर्फी, उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, एलेक्स केरी (w)

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories